इंडिया
Trending

Asaduddin Owaisi : ओवैसी का केंद्र सरकार पर हमला, बोले – सरकार ने शादी की उम्र बढ़ाई और शराब पीने की कम

असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर निशाना साधाते हुए ट्वीट किया और लिखा कि, ‘अल्पकालिक राजस्व लाभ के लिए, केंद्र सरकार भारत के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

Asaduddin Owaisi : AIMIM के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शराब के लिए निर्धारित उम्र को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार (Modi government) पर निशाना साधाते हुए ट्वीट किया और लिखा कि, ‘अल्पकालिक राजस्व लाभ के लिए, केंद्र सरकार भारत के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। बीजेपी (BJP) शादी की उम्र 21 साल करना चाहती है लेकिन शराब के लिए न्यूनतम उम्र कम करना चाहती है। असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने आगे लिखा, ‘अध्ययनों से इस बात की जानकारी मिलती है कि शराब पीने की न्यूनतम उम्र जितनी ज्यादा होगी, जीवन उतना अच्छा होगा। शराब एक सार्वजनिक स्वास्थ्य मुद्दा है। ये केवल व्यक्तिगत पसंद या टैक्स रेवेन्यू तक सीमित नहीं है।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि, शराब के सेवन से होने वाली मौतों के कारण ही देश की GDP को भी नुकसान हुआ हैं और ये आंकड़ा कुल नुकसान का 1.5 फीसदी है। बता दें कि एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि शराब के ज्यादा सेवन करने के कारण हर साल देश की जीडीपी 1.45 प्रतिशत कम होती जा रही है।

युवाओं को राजनीति में लाना जरूरी

ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि, ऐसे में युवाओं को राजनीति में लाना जरूरी है। उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए न्यूनतम उम्र को 25 से घटाकर 20 करने की मांग की है। ऐसा पहली बार नहीं है जब असदुद्दीन ओवैसी ने चुनाव लड़ने के लिए उम्र का मुद्दा उठाया हो। उन्होंने इससे पहले अगस्त में मानसून सत्र के दौरान एक प्राइवेट बिल पेश किया था। इस बिल में इलेक्शन लड़ने की उम्र को कम करने की मांग की गई थी। असदुद्दीन ओवैसी ने इसमें कहा था कि सांसद बनने की उम्र 25 साल से घटाकर 20 साल करनी चाहिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button