राज्य

Breaking news : ASP दिव्या ने मांगी दो करोड़ की घूस फरियादी बोली- कम कर दो, तो बोली- बनिए की दुकान नहीं, ऊपर तक देना है

Breaking news : एसओजी में एसीबी ने घूसखोरी के एक बड़े कांड का खुलासा किया है। एसओजी अजमेर में दो साल से कार्यरत 2010 बैच की आरपीएस दिव्या मित्तल को एसीबी ने सोमवार को दो करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। दिव्या ने नशा तस्करी के मामले में हरिद्वार की फार्मा कंपनी के मालिक को गिरफ्तार नहीं करने के एवज में बर्खास्त पुलिसकर्मी सुमित कुमार के जरिए यह रिश्वत मांगी थी. फरियादी ने रकम कम करने को कहा तो उसने कहा- ‘यह किसी बनिए की दुकान नहीं है। पैसा मेरे अकेले के लिए नहीं है। चलो ऊपर चलते हैं।’

Breaking news : 16 करोड़ से ज्यादा की नशीली ड्रग्स और दवाओं की तस्करी के मामले में जांच अधिकारी एसओजी अजमेर की एडिशनल एसपी दिव्या मित्तल पर ACB की यह कार्रवाई हुई है। सोमवार को एसीबी ने अजमेर में दो ठिकानों, उदयपुर, झुंझुनू और जयपुर में 1-1 ठिकानों समेत कुल 5 जगह एक साथ सर्च ऑपरेशन चलाया। अजमेर में जयपुर रोड पर ARG सोसायटी में दिव्या के फ्लैट में दिव्या की मौजूदगी में सर्च कार्रवाई की गई । जयपुर, उदयपुर और झुंझुनूं समेत 5 जगहों पर छापे डाले गए।

ACB ASP बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि कार्रवाई की तैयारी से पहले हमें मामले की सच्चाई जानने के लिए इसका गोपनीय सत्यापन करवाना जरूरी था। ऐसे में विकास को एक वॉइस रिकॉर्डर दिया गया और कॉन्स्टेबल देवेंद्र सिंह को सत्यापन के लिए कुछ दिन विकास के साथ रहने के लिए अपॉइंट कर दिया गया। विकास का काम था कि जब भी उसके पास दलाल सुमित या ASP मित्तल का फोन आएगा तो वो देवेंद्र के सामने ही बात करेगा और उसे बताकर ही मिलने के लिए जाएगा। इसके बाद कॉन्स्टेबल देवेंद्र विकास के साथ आगरा चला गया।

जयपुर समेत 4 जिलों में तलाश, उदयपुर में मिला रिसोर्ट
Breaking news : एसीबी ने जयपुर में 200 फीट बाईपास हनुमान वाटिका के पास विनायक रेजीडेंसी स्थित दिव्या के आवास की तलाशी ली। यहां ताला लगा दिया। एसीबी ने फ्लैट को सील कर दिया है। उदयपुर में फार्म हाउस के नाम से 50 कमरों का रिजॉर्ट बनाया गया। अजमेर स्थित एसओजी के कार्यालय व आवास तथा चिरावा स्थित पैतृक मकान की भी तलाशी ली गई।

यह भी पढ़े : Bharath Jodo Yatra : पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध, जानें पूरी खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button