खेल खबरें

Indian Women’s Hockey team: भारतीय महिला हॉकी टीम की शानदार जीत, 7.0 से दक्षिण अफ्रीका को हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women’s hockey team) ने मेजबान टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे मैच में 7.0 से मात दी है ।

Indian Women’s Hockey team : भारतीय महिला हॉकी टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। इस बीच इंडियन हॉकी टीम ने एक और शानदार जीत अपने नाम की है। भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women’s hockey team) ने मेजबान टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे मैच में 7.0 से मात दी है । वहीं लंबे समय बाद टीम में लौटी रानी रामपाल ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है।

ऐसा रहा मैच का हाल

अगर बात करें दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले की तो पहले मैच में 5 .1 से जीत दर्ज करने वाली एफआईएच नेशंस कप चैम्पियन भारतीय टीम (Indian women’s hockey team) ने अपने लय को कायम रखा। उदिता ने 9वें मिनट में पहला गोल किया। तो वहीं गोलकीपर सविता की अगुवाई वाली टीम ने दूसरे क्वार्टर में दक्षिण अफ्रीका पर और दबाव बनाया । इस बीच वैष्णवी विट्ठल फाल्के ने 22वें मिनट में दूसरा गोल किया । इसके बाद पूर्व कप्तान रानी ने फील्ड गोल किया जो छह महीने बाद टीम में लौटी हैं ।

गुरुवार को होगा अगला मैच

दूसरे क्वार्टर के आखिर में भारत की बढत छह गोल की हो गई जब संगीता कुमारी, नवनीत कौर और वंदना कटारिया ने 25वें, 26वें और 27वें मिनट में गोल दागे । तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हो सका लेकिन वंदना ने चौथे क्वार्टर में 58वें मिनट में गोल किया । भारत को अब गुरुवार को अगला मैच खेलना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button