इंडिया
Trending

Bageshwar Dham: गोविंद सिंह ने दी बागेश्वर धाम वाले बाबा को चुनौती, कहा – अगर चमत्कारी शक्तियां हैं तो साबित करें

नेता प्रतिपक्ष यहीं नहीं रूके आगे उन्होंने कहा, जब बागेश्वर धाम के बाबा को नागपुर की अंधविश्वास उन्मूलन समिति ने शक्तियां प्रमाणित करने की चुनौती दी तो वे वहां से क्यों भाग गए? अगर उनमें (बागेश्वर धाम ) सच्चाई है

Bageshwar Dham : बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) इन दिनों विवादों में फंसे हुए हैं। उन पर आरोप है कि, वह अंधविश्वास को फैलाने और बढ़ावा दे रहे है। इतना ही नहीं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है। वहीं अब इस मामले को लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कांग्रेस के नेताओं ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को चुनौती दी है।

गोविंद सिंह ने कहा

कांग्रेस के सीनियर और मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को अपनी शक्तियों को प्रमाणित करना होगा। कांग्रेस नेता डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि, जब बागेश्वर धाम सरकार पर आरोप लगे तो वे अपना बिस्तर लेकर क्यों भागे, अगर उनके पास सच में चमत्कारी शक्तियां हैं तो वह उन्हें प्रमाणित करें। उन्होंने यह भी कहा कि, मैं सनातन धर्म में विश्वास करता हूं, लेकिन पाखंड और ढोंग में मेरा तनक भी विश्वास नहीं है। देश में हिंदुओं की बड़ी तादाद है और मैं पाखंड को ठीक नहीं मानते।

शक्तियां प्रमाणित करने की चुनौती

नेता प्रतिपक्ष यहीं नहीं रूके आगे उन्होंने कहा, जब बागेश्वर धाम के बाबा को नागपुर की अंधविश्वास उन्मूलन समिति ने शक्तियां प्रमाणित करने की चुनौती दी तो वे वहां से क्यों भाग गए? अगर उनमें (बागेश्वर धाम ) सच्चाई है तो जवाब दें। वह प्रामाणिकता के आधार पर जवाब दें। कांग्रेस नेता ने अपनी बात पर जोर देते हुए एक बार फिर कहा कि, तांत्रिक जैसी प्रथा को प्रचारित कर रखा है, उसे प्रमाणित करें।

मंत्री कवासी लखमा ने धीरेंद्र शास्त्री को चुनौती दी

नागपुर से विवाद शुरू हुआ और अब इसकी आंच देश के दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश और धान के कटोरा से कहा जानें वाला छत्तीसगढ़ राज्य तक पहुंच गई है। इन दोनों राज्यों में से भी बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को चुनौती मिली है। मध्यप्रदेश से नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह और छत्तीसगढ़ से कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा ने धीरेंद्र शास्त्री को चुनौती दी है। मंत्री कवासी लखमा ने कहा है कि, बाबा मेरे साथ बस्तर चलें। अगर कल-परसों में धर्मांतरण हो रहा है तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और अगर नहीं हो रहा है तो वो पंडिताई छोड़ें।

बाबा ने उठाया था धर्मांतरण का मुद्दा

आपको बता दें कि, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने 18 जनवरी को रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धर्मांतरण को लेकर बयान दिया था।कृष्ण शास्त्री ने इस दौरान कहा कि, जहां-जहां धर्मांतरण हो रहा है वो वहां रामकथा सुनाने जा रहे हैं। उन्होंने बड़ा दावा किया है कि, उन्होंने धर्मांतरण रोकने का संकल्प लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button