इंडिया
Trending

BBC documentary : ब्रिटेन के सांसद का बयान – पीएम मोदी ने गुजरात दंगों को रोका, BBC की डॉक्यूमेंट्री ‘अपमानजनक’

BBC documentary : गुजरात दंगों पर बनी BBC की डॉक्यूमेंट्री को लेकर देश से लेकर विदेश तक बवाल मचा हुआ है। इसी बीच ब्रिटेन की संसद के सदस्य बॉब ब्लैकमैन डॉक्यूमेंट्री पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की कड़ी निंदा करते हुए इसे अपमानजनक बताया है। ब्लैकमैन ने कहा कि, इसको बनाना कट्टरता है।

BBC documentary में नरेंद्र मोदी की तरफ से दंगों को रोकने की कोशिश की अनदेखी की गई है

बॉब ब्लैकमैन ने आगे दो टूक में कहा कि, बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री में गोधरा ट्रेन कांड में हिंदुओं को निशाना बनाने की और उस समय गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से दंगों को रोकने की कोशिश की अनदेखी की गई है। आपको बता दें कि, बॉब ब्लैकमैन ने यह बात तब कही जब वो 25 जनवरी को कश्मीर में हिंदुओं के नरसंहार के 33 साल पूरे होने के मौके पर हाउस ऑफ कॉमन्स में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

ट्रेन पर पेट्रोल डालकर हिंदुओं की हत्या की कोशिश को नजरअंदाज कर दिया गया

उन्होंने कहा कि, बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री इंडिया : द मोदी क्वेश्चन का उल्लेख सिर्फ मोदी पर एक घृणास्पद कार्य के रूप में किया जा सकता है। इसे देखने से पहले आप शांत रहने के लिए कुछ गोलियां लें। उस समय गुजरात में हिंदु तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक ट्रेन में आग लग गई थी, पर इस तथ्य को नजरअंदाज कर दिया गया कि, उस ट्रेन पर पेट्रोल डालकर हिंदुओं की हत्या की कोशिश की गई। Read more- Bageshwar Dham : बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र शास्त्री ने दिखाए तीखे तेवर, बोले – कायदे में रहेंगे तो फायदे में रहेंगे

कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाना सही काम था

वहीं ब्रिटेन की संसद के सदस्य बॉब ब्लैकमैन ने कश्मीर में हिंदुओं के उत्पीड़न के बारे में भी बात की । उन्होंने कहा कि, कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाना सही काम था। बता दें कि, बॉब ब्लैकमैन ने भारत और कश्मीरी हिंदू समुदाय के लिए अपना समर्थन दोहराया और कहा कि, कश्मीर में पहले जो विशेष नियम थे, उन्हें ब्रिटेन में कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button