इंडिया
Trending

CM Shivraj New Announcement: CM शिवराज ने महिलाओं को दी विशेष सौगात ‘लाडली बहना योजना’ का किया ऐलान

उन्होंने ‘लाड़ली बहना योजना’ का ऐलान किया और कहा कि इस योजना में उन सभी जाति, पंथ की बहनों को प्रतिमाह एक हजार रुपया प्रदान किया

CM Shivraj New Announcement: नर्मदा जयंती महोत्सव को प्रदेश भर में धूम धाम से मनाया जा रहा है। इस पावन अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj New Announcement) ने भी कल यानि शनिवार को अपना काफी समय मां नर्मदा के आस-पास में बिताया। दोपहर में वह पत्नी साधना सिंह के साथ अपने गृहग्राम जैत पहुंचे और स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेने के अलावा मां नर्मदा की पूजा-अर्चना की। इसके बाद शाम को उन्होंने नर्मदापुरम के सेठानी घाट पहुंचकर मां नर्मदा की पूजा, अभिषेक और महाआरती की। यहां से वह बुधनी घाट पहुंचे और मां नर्मदा का पूजन किया।

लाड़ली बहन योजना का ऐलान

यहां पर उन्होंने प्रदेश (CM Shivraj New Announcement) की महिलाओं को विशेष सौगात दी। उन्होंने ‘लाड़ली बहना योजना’ का ऐलान किया और कहा कि इस योजना में उन सभी जाति, पंथ की बहनों को प्रतिमाह एक हजार रुपया प्रदान किया जायेगा, जिनका परिवार आयकर के दायरे में नहीं आता है। उन्होंने कहा कि लाड़ली बहना योजना बहनों की जिंदगी को और बेहतर बनाने का काम करेगी। बहनें सशक्त होंगी तो परिवार सशक्त होगा। परिवार सशक्त होगा तो समाज सशक्त होगा और समाज सशक्त होगा तो प्रदेश सशक्त होगा। गरीब, निम्नमध्यवर्गीय बहनें या किसान परिवार की महिलाएँ हों सभी को लाड़ली बहना योजना का लाभ मिलेगा। जल्दी इसके फॉर्म भरना शुरू होंगे। दो-तीन महीने में सूची बन जाएगी और रक्षाबंधन से पहले पैसा मिलने लगेगा।

ये लोग हुए शामिल

इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह, सांसद राव उदय प्रताप सिंह, जिले के चारों विधायक मौजूद व अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे। सीएम शिवराज ने इस अवसर पर रिमोट के माध्यम से दशहरा मैदान के उन्नयन कार्य, मुख्यमंत्री अधोसंरचना एवं विकास कार्यों, ऑडिटोरियम के निर्माण कार्य का भूमिपूजन एवं नवनिर्मित आयुक्त भवन का लोकार्पण किया।

ऐसे मनाया महोत्सव

एक दिन पूर्व से ही समूचा शहर दीपों और रोशनी से जगमग हो गया। शुक्रवार सुबह सेठानी घाट पर मां नर्मदा की पूजा अर्चना एवं भजनांजलि की गई। इसके बाद घाट पर सैंकड़ों स्कूली छात्राओं के द्वारा घाट के गुर्जों व फर्श पर आकर्षण रंगोली, चित्रकला एवं मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों और नागरिकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। READ MORE- Iran Earthquake: ईरान में देर रात आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 5.9 तीव्रता, 7 की मौत,450 लोग घायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button