राज्य

दिल्ली CM Arvind Kejriwal ने शहीद ASI स्वर्गीय श्री शंभू दयाल मीणा के परिवार से की मुलाकात ,सौंपा 1 करोड़ रुपये का चेक

दिल्ली के (CM Arvind Kejriwal) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी बुधवार को बदमाशों के हमले में मारे गए दिल्ली पुलिस के एएसआई शंभु दयाल के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे हैं। सीएम केजरीवाल ने शंभु दयाल के परिजनों को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि सौंपी।

क्या है पूरा मामला
बता दे सीकर के नीमकाथाना इलाके के पाटन क्षेत्र के ग्राम गांवली में दिल्ली पुलिस में एएसआई शंभू दयाल मीणा का निधन हो गया.जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस के एएसआई शिंभुदयाल मीणा को एक शातिर नकबजन की सूचना मिलने पर चार जनवरी को उसकी गिरफ्तारी के लिए सिपाही को साथ लेकर मायापुरी पुलिस थाने से निकले थे. जिसके बाद झुग्गी बस्ती में दबिश देकर उन्होंने बदमाश अनीश को दबोच लिया. इसी दौरान बदमाश ने उनके पेट, गर्दन व पीठ पर चाकू से वार कर दिया. इससे शंभू दयाल घायल हो गए.इसके बावजूद शंभू दयाल ने बदमाश को छोड़ा नहीं, इस दौरान उनके साथ गए सिपाही ने पुलिस थाने से मदद मांगी, तब तक शंभू दयाल मीणा ने आरोपी को दबोचे रखा. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल एएसआई शंभू दयाल मीणा को अस्पताल में भर्ती कराया

8 जनवरी को हुई थी ASI की मौत
स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और आरोपित को काबू किया गया। पुलिस ने आरोपित अनीस को मौके से गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में आरोपित के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा में प्राथमिकी की गई। शंभु करोलबाग स्थित निजी अस्पताल में भर्ती थे। हालांकि 8 जनवरी को उपचार के दौरान एएसआई शंभु दयाल की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़े : AAP के राष्ट्रीय संगठन मंत्री डाॅ पाठक की टीम आज पहुंची नीमकाथाना विधानसभा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button