राज्य

Nagaur News : 2 भाइयों ने बहन को डॉलर लगी चुनरी ओढ़ाई भरा अब तक का सबसे ऐतिहासिक मायरा

Nagaur News : आज हम आपको डॉलर वाले मायरे से रूबरू करवाने जा रहे हैं. बहनों के मायरे भरने के लिए राजा रजवाड़ों के जमाने से ही नागौर जिला चर्चित रहा है।नागौर के भाई अपनी बहनों के लिए किस हद तक जाकर जिम्मेदारी निभाते है और अपना फर्ज अदा करते हैं, इसका ताजा उदाहरण नागौर जिले के राजोद गांव के दो भाई हैं। नागौर जिले के इन दो भाइयों ने ऐतिहासिक मायरों के इतिहास में अपना नाम भी लिखवा दिया। क्या आपने कभी डॉलर से भरा मायरा देखा है या सुना है. लेकिन नागौर में एक ऐसा मायरा भरा हैं जिसे सुनकर व देखकर लोग आश्चर्यचकित रहे गए. भाइयों ने अपनी बहन को मायरा भरने के लिए डॉलर से सजी चुनरी ओढ़ायी और बहन के लिए मायरे के गीत भी गाऐ.

Nagaur News : बहनों के मायरे भरने के लिए चर्चित नागौर जिले के दो भाइयों ने एक और इतिहास लिख दिया. जाट समाज से आने वाले राजोद गांव के सतीश गोदारा और छोटे भाई मुकेश गोदारा ने सोनेली गांव जाकर अपनी बहन संतोष पत्नी मनीष पोटलिया के यह मायरा भरा है। दरअसल सतीश व मुकेश गोदारा के भांजे आकाश की शादी है। मायरों को लेकर जब भी चर्चा होगी तो राजोद गांव के इन दो भाइयों की चर्चा जरूर होगी. जिन्होंने नागौर जिले के ही सोनेली गांव पहुंचकर अपनी बहन के 71 लाख नकदी, 41 तोला सोना व 5 किलो चांदी के आभुषण का मायरा भरा.

राजस्थान में मामा भरते हैं भाणजे का मायरा

Nagaur News : नागौर जिले की जायल तहसील केराजोद निवासी जाट परिवार ने यह मायरा भरा हैं. राजोद गांव के सतीश गोदारा व छोटे भाई मुकेश गोदारा ने सोनेली गांव में ब्याही गई अपनी बहन संतोष पत्नी मनीष पोटलिया के यह मायरा भरा हैं.

यह भी पढ़े : Rajasthan : बाड़मेर गर्ल मूमल को मुख्यमंत्री राहत कोष से ढाई लाख रुपये की राशि स्वीकृति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button