खेल खबरेंराज्य

Rajasthan : बाड़मेर गर्ल मूमल को मुख्यमंत्री राहत कोष से ढाई लाख रुपये की राशि स्वीकृति

बाड़मेर जिले के शिव उपखंड के कानासर गांव की उभरती क्रिकेटर मूमल (Moomal)मेहर को मुख्यमंत्री सहायता कोष से मूमल को ढाई लाख रूपए की आर्थिक सहायता मंजूर की गई है. गहलोत ने हुनरमन्द नन्हीं क्रिकेटर मूमल के हुनर के तारीफ करते हुए पीठ थपथपायी और आशीर्वाद दिया.मुख्यमंत्री ने मूमल से पढ़ाई, लिखाई और खेल आदि के बारे में बात की और हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया.

कनासर के शेरपुरा गांव की मूमल (Moomal)मेहर तब चर्चा में आई जब उनका क्रिकेट खेलते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मूमल आठवीं कक्षा की छात्रा है। वीडियो राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत तक पहुंचा।

इस पर अध्यक्ष गहलोत ने सुश्री मूमल (Moomal) को जोधपुर बुलाया। वह अपनी चचेरी बहन क्रिकेटर सुश्री अनीसा बानो (2021 में क्रिकेट में अंडर 19 खिलाड़ी) के साथ रविवार को जोधपुर सर्किट हाउस आयीं और मुख्यमंत्री से मिलीं। गुरुवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से मूमल को ढाई लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। जिला कलक्टर लोक बंधु ने कहा कि उभरती क्रिकेटर मूमल को प्रशासन की ओर से हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने बताया कि सीएसआर प्रमुख की ओर से मूमल को क्रिकेट किट व खेल सामग्री दी गई है। साथ ही उन्हें जरूरत के मुताबिक ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

यह भी पढ़े : Indian Women’s Hockey team: भारतीय महिला हॉकी टीम की शानदार जीत, 7.0 से दक्षिण अफ्रीका को हराया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button