राज्य

Rajasthan Politics : पूर्व सीएम वसुंधरा राजे जल्द करेंगी अपनी शक्ति का प्रदर्शन, जानिए 4 मार्च के सियासी मायने

Rajasthan Politics : राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस बार अपना जन्मदिन 4 मार्च को चूरू में मनाएगी। इस दौरान वह वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेगी। राजे समर्थक इस बात को लेकर काफी उत्साहित है रैली में भीड़ जुटाने के लिए वे लगातार जनसंपर्क भी कर रहे हैं।

Rajasthan Politics : राजस्थान में इस साल विधानसभा के चुनाव होने वाले है और राजस्थान में बीजेपी इस बार विधानसभा का चुनाव पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़ेगी, यह साफ हो गया फिर भी बीजेपी में हर नेता मजबूत चेहरा बनने के लिए तैयारी में जुट गया है। ऐसे में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया भी अपने जन्मदिन के बहाने एक बड़ा संदेश और शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में जुट गई है। उनका जन्मदिन भी चूरू में मनाने का निर्णय है। ऐसे में चूरू से ही बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनियां और राजेंद्र राठौड़ आते हैं। वहीं इस जन्मदिन के बहाने वसुंधरा राजे इन दोनों नेताओं के साथ ही साथ बीजेपी के टॉप लीडरशिप को बताना चाहती हैं कि शक्ति अभी कहां बची है।

Rajasthan Politics राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री का जन्मदिन यूं तो 8 मार्च यानि महिला दिवस के दिन मनाया जाता है, लेकिन उस दिन होली होने के कारण उसके चार दिन पहले ही 4 मार्च को मनाने की तैयारी चल रही है। इधर बीजेपी ने भी 4 तारीख को ही विधानसभा घेराव की तैयारी की है ऐसे में बीजेपी कार्यकर्तााओं के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है। कार्यकर्ताओं में असमंजस की स्थिति बन गई है कि वे वसुंधरा राजे का जन्मदिन कार्यक्रम में जाएं या विधानसभा का घेराव करें।

Rajasthan Politics : वसुंधरा समर्थक विधायकों ने उनको पुनः सीएम चेहरा घोषित करने की मांग की हैं। उनके समर्थकों का मानना है कि कांग्रेस को हराने की ताकत केवल उनमें ही हैं। हालांकि केंद्रीय मंत्री शेखावत और प्रदेशाध्यक्ष पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने की बात कहते रहे हैं।

Rajasthan Politics : बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने बताया कि हमेशा राजे अपने जन्मदिन पर किसी तीर्थ स्थान पर जन्मदिन पर कार्यक्रम करती हैं और इस बार सालासर के बालाजी मंदिर में जन्मदिन मनाने की तैयारी की गई है। पूजा-अर्चना के बाद अभिवादन करने की तैयारी है सुबह लगभग सात-आठ बजे पूजा अर्चना शुरू होगी, जो दोपहर 12 बजे तक चलेगी। इसमें किसी को बुलाया नहीं गया है। हर बार लोग आते रहे हैं और इस बार भी आने की संभावना है। हमने वहां की चीजों को देखा है। वहां कहां पूजा होगी इसके पूरी तैयारी है। इसी तरीके से कार्यक्रम की तैयारी चल रही है। सूत्रों की मानें तो किसी को इस कार्यक्रम में आने का निमंत्रण नहीं दिया गया है। लेकिन फिर भी राजे के कुछ खास नेता इसके लिए सीकर और चूरू में डेरा डाले हुए हैं। फोन के माध्यम से नेताओं को भीड़ जुटाने के लिए टार्गेट भी दिए जा रहे हैं। एक दिग्गज नेता ने बताया कि इसके पहले भी राजे कई बार अलग-अलग मंदिरों में अपना जन्मदिन मना चुकी हैं। यह कोई पहली बार नहीं है। राजे के जन्मदिन पर बड़ी भीड़ अपने आप हो जाती है। इस बार भी भीड़ खूब होगी। लगभग एक लाख से पांच लाख लोगों को आने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़े : AAP के राष्ट्रीय संगठन मंत्री डाॅ पाठक की टीम आज पहुंची नीमकाथाना विधानसभा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button