वायरल

राजस्‍थान का ये दूल्‍हा दुल्‍हन को हेलिकॉप्‍टर से लेकर गांव पहुंचा , खेत में बना हेलीपैड, लाखों रुपये हुए खर्च

राजस्‍थान : शादी को स्‍पेशल बनाने की चाहत सबमें होती है. हर कोई चाहता है कि उसकी शादी में कुछ ऐसा हो जिसे लंबे समय तक याद रखा जाए. हाल फिलहाल में इस तरह का प्रचलन और बढ़ा है

राजस्‍थान : जालोर में नेहड़ क्षेत्र असुविधाजनक माना जाता है. इस क्षेत्र मे चिकित्सा, स्कूल, पानी व सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओ का हमेशा टोटा रहा है लेकिन पिछले कुछ वर्षों से नर्मदा नहर आने से खेती कार्य करने वाले किसानों को अच्छा फायदा हो रहा है. जालोर के वेडिया गांव के भींचरों की ढाणी के एक किसान पिता ने अपने छोटे बेटे की ख्वाहिश को पूरा किया है. बेटे कि ख्वाहिश थी कि जिस क्षेत्र में सड़क का अभाव है, उस माहौल में वो अपनी शादी के समय हेलीकॉप्टर से दुल्हन लेकर आए और जब दूल्हे ताजाराम भींचर की शादी बीकानेर की निरमा के साथ तय हुई तो उसने अपने पिता व परिवार के सामने एक ख्वाहिश रखी.

राजस्‍थान : ताजाराम भींचर ने बताया कि उनकी शादी बीकानेर की निरमा से फिक्स हुई. उन्‍होंने अपने परिवार को इसके लिए तैयार किया कि वह दुल्हन को हेलिकॉप्टर से लाएंगे. बेटे की ख्‍वाहिश को देखते हुए पिता रामप्रताप भींचर और भाई लक्ष्मण ने भी अपनी सहमति दे दी. ऐसे में जयपुर से हेलिकॉप्टर की बुकिंग की गई. बुधवार को शादी होने के बाद गुरुवार को बीकानेर से दुल्हन को हेलिकॉप्‍टर से गांव लाया गया

दूल्हे की ख्वाहिश सुनकर पिता और भाई पहले तो शॉक्‍ड हो गए. दूल्हे के पिता रामप्रताप भींचर ने बताया कि बेटे की शादी बीकानेर में तय हुई थी. उस समय उसने इच्छा जाहिर करते हुए कहा था कि दुल्हन को हेलिकॉप्टर में बिठाकर लाऊंगा. उसके बाद परिवार के साथ सलाह मशवरा किया गया. इसके बाद बच्चों की खुशी के लिए हेलिकॉप्टर की व्यवस्था की गई.

राजस्‍थान : दूल्हे के भाई लक्ष्मण भींचर ने बताया कि 3 महीने पहले शादी तय हुई तब भाई ने ख्वाहिश जाहिर की थी कि वह शादी में कुछ अलग हटकर करना चाहता है. उसने हेलिकॉप्टर में दुल्हन लाने की इच्‍छा जाहिर की थी. यह सुनकर हम भी शॉक्ड हो गए. परिवार में पहले कभी किसी ने ऐसा नहीं किया था और न ही इस हेलिकॉप्टर को लेकर ज्यादा जानकारी थी. लक्ष्‍मण ने बताया कि भाई की खुशी के खातिर उन्‍होंने जयपुर से हेलिकॉप्टर अरेंज किया और शादी में भाई को सरप्राइज दिया.

राजस्‍थान : दूल्हे के परिजनों ने इसके लिए प्रशासन से हेलिकॉप्टर लैंड करवाने की एनओसी ली और अपने ही खेत में हेलीपैड बनवाया. बेटे की इच्छा पर पिता रामप्रताप और भाई लक्ष्मण ने हेलिकॉप्टर बुक करने के लिए पैसे दिए. हेलिकॉप्टर की बुकिंग 3 लाख रुपए प्रति घंटे के हिसाब से की गई. हेलिकॉप्टर से दुल्हन लाने पर कुल 7 लाख रुपए खर्च किया गया.

यह भी पढ़े : UPSC Success Story : Ravi Sihag ने हिंदी ​माध्यम से पास की सिविल सेवा परीक्षा जानें प्रेरणादायक कहानी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button