वायरल

Viral : जान बचाने वाले नरपत सिंह की गोद में फूट-फूटकर रोई गर्भवती हिरण ,देखें वीडियो

Viral : हिरण बहुत ही बुद्धिमान और फुर्तीला जंगली जानवर होता है। यह संवेदनशील होने के साथ-साथ खूब भावुक भी होता है। हिरण की भावुकता का एक वीडियो राजस्‍थान से सामने आया है, जिसमें कुत्‍तों व शिकारियों से जान बचाने वाले की गोद में आकर यह मादा हिरण फूट-फूटकर रोने लगी। इसकी आंखों से आंसू बहने लगे। रोते हुए हिरण का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

राजस्थान के बाड़मेर जिले से मानवता का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देख हर किसी की आंख में आंसू आ गए। जिंदगी और मौत से जूझने वाली एक गर्भवती हिरण खुद जान बचाने वाले शख्स की गोद में आकर फूट-फूटकर रोई।जो भी इस वीडियो को देख रहा है, वह भी अपने आंसू नहीं रोक पा रहा है। बता दें कि हिरण संवेदनशील होने के साथ-साथ एक भावुक होने वाला जानवर है।

बाड़मेर के गांव लंगेरा में मिला हिरण वायरल वीडियो राजस्‍थान के बाड़मेर जिले के गांव लंगेरा का है। दो दिन पहले लंगेरा के ग्रीन मैन नरपत सिंह दोपहर को सूचना मिली कि गांव में एक हिरण का एक्‍सीडेंट हो गया। हिरण को कुत्‍तों व शिकारियों से खतरा है। उसे बचाना चाहिए। इस पर नरपत सिंह मौके पर पहुंचे तो देखा कि करीब दो साल की एक गर्भवती हिरण पेड़ के पीछे छुपकर खड़ी थी। हिरण बुरी तरह से डरी हुई थी। एक्‍सीडेंट में उसके शरीर के पीछे हिस्‍से में चोट आई थी। इसलिए वह भाग नहीं पा रही थी।

ग्रीन मैन साइक्लिस्ट नरपत सिंह का इंटरव्‍यू वन इंडिया हिंदी से बातचीत में नरपत सिंह ने बताया कि हिरण को मौके से गोद में उठाकर 12 किलोमीटर दूर बाड़मेर जिला मुख्‍यालय पर राजकीय पशु अस्‍पताल लेकर आया। यहां पर डॉक्‍टर शर्मा ने उसका इलाज किया। इंजेक्‍शन लगाने व दवा देने के बाद हिरण की तबीयत में सुधार हुआ। फिर इसे उसे वन विभाग के कर्मचारियों को हवाले कर दिया। उन्‍होंने हिरण को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया।

फेसबुक पर शेयर किया हिरण का वीडियो इससे पहले ग्रीन मैन नरपत सिंह ने इलाज करवाने के बाद हिरण को गोद में लिया तो उसकी आंखें भर आई। वह नरप‍त सिंह की गोद में फूट-फूटकर रोने लगी। हिरण को रोता देख खुद नरपत सिंह भी अपने आंसू नहीं रोक पाए। नरपत सिंह ने रोते हुए हिरण को गले से लगा लिया और उसे चूम लिया। इसके बाद उसे जंगल में सुरक्षित छुड़वा दिया। इन्‍होंने हिरण का यह वीडियो अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर शेयर किया है।

यह भी पढ़े : Viral : हरियाणा के किसान की अनोखी पहल ,बिना दहेज शादी करने पर निशुल्क जाएगी फॉर्च्यूनर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button