लाइफ़स्टाइल

Success story : पहनावा देख गांव वाले समझ रहे थे अनपढ़ महिला लेकिन वो निकली आईपीएस, जुड़वां बच्चों की IPS मां की कहानी

Success story : गुजरात की तेजतर्रार महिला IPS ऑफिसर सरोज कुमारी को सभी जानते हैं। सरोज कुमारी कोरोना काल के समय में जैसे लोगों की मदद की थी इसके लिए उन्हें सम्मानित भी किया जा चुका है। हम आपको बता दें कि कुछ समय पहले सरोज कुमारी ने 2 जुड़वा बच्चों को जन्म दिया और इस बात की जानकारी भी उन्होंने फेसबुक के माध्यम से ही लोगों को दी।

Success story : कपड़ों से कभी किसी के रुतबे की जानकारी नहीं लेनी चाहिए। कई बार यह देखा गया है कि लोग पहनावे को देखकर यह कहते नजर आते हैं कि जरूर यह ग्रामीण परिवेश का है और पढ़ा लिखा नहीं है लेकिन कई बार उस पहनावे के पीछे की असलियत कुछ ऐसी होती है जिसको देखकर हर कोई हैरत में पड़ जाता है। इन दिनों कुछ ऐसी ही महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है जो हाल ही में दो बच्चों की मां बनी है। दो बच्चों की मां बनी इस महिला ने ग्रामीण पृष्ठभूमि में अपनी तस्वीर साझा की है जिसको देखकर लोग उन्हें अनपढ़ महिला समझ रहे हैं। आइए आपको बताते हैं सरोज कुमारी नाम की इस महिला की जो वायरल हो रही तस्वीर है उसकी क्या सच्चाई है जिसको देखने के बाद लोगों ने सलामी देते नजर आ रहे हैं।

Success story : IPS सरोज कुमारी राजस्थान की रहने वाली है वैसे तो वह अक्सर IPS अफसर के ड्रेस में दिखती है। लेकिन जब उनके बच्चे का जन्म हुआ तब सरोज बिल्कुल ग्रामीण वेशभूषा में दिखी। अपने गांव में जाने के बाद IPS सरोज कुमारी लहंगा चोली पहने हुए नजर आई।

Success story : डॉक्टर से हुई IPS सरोज कुमारी की शादी : हम आपको बता दें कि IPS सरोज कुमारी का शादी दिल्ली के जाने-माने डॉक्टर मनीष सैनी के साथ हुआ है। सरोज कुमारी के पति मनीष सैनी ने भी अपने बच्चों का तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

Success story : सरकारी स्कूल में पढ़कर बनी अफसर : IPS सरोज कुमारी का जीवन संघर्ष उन लोगों के लिए एक मिसाल है जो कि यह सोचते है कि, सरकारी स्कूलों में पढ़कर कुछ नहीं किया जा सकता हैं. IPS सरोज कुमारी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई गांव बुडानिया के सरकारी स्कूल से ही पूरी की है. वह साल 2011 बैच की IPS अधिकारी हैं.

Success story : इसके साथ ही वह देश की इकलौती IPS अधिकारी हैं, जो माउंट एवरेस्ट फतह करने के मिशन में भी शामिल हुई थी. कई लोगों ने उन्हें पारंपरिक ड्रेस में देखकर एक अनपढ़ महिला समझा लेकिन किसी को यह नहीं पता था कि जो महिला पारंपरिक ड्रेस पहने हुई है वह एक IPS अधिकारी है।

यह भी पढ़े : Success Story : इंजीनियरिंग में 56% नंबर – 8 बार Failure लेकिन नहीं हारी हिम्मत अब बने UPSC टॉपर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button