इंडिया

Rahul Gandhi का बड़ा बयान – मेरे फोन में पेगासस था, गुप्तचर अधिकारियों ने सावधान रहने के लिए बोला था

Rahul Gandhi : लंदन, तीन मार्च कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पेगासस को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि देशभर के कई नेताओं के फोन में पेगासस होता है। राहुल गांधी ने कहा कि उनके फोन में भी पेगासस था, जिसके चलते गुप्तचर अधिकारियों ने उन्हें संभलकर बात करने की नसीहत दी थी।राहुल गांधी ने दावा किया कि पेगासस के जरिए उनकी जासूसी की गई.

Rahul Gandhi : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि इसलिए हम लगातार दबाव महसूस करते हैं. विपक्ष के खिलाफ मामले दर्ज हैं.मेरे खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं जो आपराधिक मामलों के तहत नहीं होने चाहिए. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मौजूदा केंद्र की सरकार की वजह से लोकतंत्र खतरे में है.

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने इस व्याख्यान में अपनी ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ और चीन के संदर्भ में विस्तार से बातचीत की है।

Rahul Gandhi : उन्होंने भारत में विपक्षी नेताओं की ‘‘निगरानी किए जाने’’ का उल्लेख करते हुए दावा किया, ‘‘मेरे फोन में पेगासस था, कई और नेताओं के फोन में भी पेगासस था। गुप्तचर अधिकारियों ने मुझे फोन करके बताया कि फोन पर बातचीत करते हुए कृपया सावधान रहें क्योंकि हम (आपकी बातों को) रिकॉर्ड कर रहे हैं।’’

Rahul Gandhi : लंदन स्थित कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने भारत में लोकतंत्र की स्थिति को लेकर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि भारत में लोकतंत्र खतरे में है और यहां के बेसिक स्ट्रक्चर पर हमला किया जा रहा है. हालात ये हो गए हैं कि संसद में आवाज उठाने पर विपक्ष को जेल में डाल दिया जाता है. उनके खिलाफ लगातार केस किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़े : भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने Pegasus spying scandal में CBI जांच के आदेश दिए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button