इंडिया
Trending

भारतीय सेना से जुड़ी दुःखद खबर आई, अरुणाचल में चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, सर्च ऑपरेशन जारी

फाइल फोटो।

अरुणाचल प्रदेश के सेन्गे से मिसामारी की ओर उड़ रहा था हेलीकॉप्टर

ईटानगर। भारतीय सेना से जुड़ी हुई एक दुःखद खबर सामने आई है। अरुणाचल प्रदेश के मंडला पहाड़ी इलाके के पास सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। सेना ने पायलटों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। सेना के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह चीता हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश के सेन्गे से मिसामारी की ओर उड़ रहा था। हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर में पायलट और को-पायलट मौजूद थे।

गुवाहाटी के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि ऑपरेशनल सॉर्टी पर चीता हेलीकॉप्टर का आज सुबह करीब 9.15 बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क टूट गया था। इसके बाद ही ये हादसा घटा है।

2022 में भी हुआ था ऐसा ही हादसा

इससे पहले साल 2022 में भी इंडियन आर्मी का चीता हेलीकॉप्ट तवांग के पास क्रैश हो गया था। हादसे में दो पायलटों में से एक की मौत हो गई थी। असम के तेजपुर में सेना के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया था कि तवांग के पास अग्रिम क्षेत्र में उड़ान भर रहा सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दोनों पायलटों को पास के एक अस्पताल ले जाया गया था लेकिन एक को नहीं बचाया जा सका। हादसे में लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव ने दम तोड़ दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button