राज्य

जयपुर : प्रॉपर्टी डीलर ने महिला के साथ की बदसलूकी, पुलिस की कार्रवाई पर उठे सवाल

जयपुर : मामला जयपुर के मुहाना थाने का है, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थक हरिकिशन चौधरी के बेटे राकेश चौधरी के कार्यालय में 10 मार्च को हुई तोड़फोड़ के मामले ने नया रुख ले लिया है। आपसी विवाद से जुड़े इस मुद्दे में दोनों पक्षों के खिलाफ टकराव की स्थिति बनी हुई है। गौरतलब है कि पीड़िता महिला ने राकेश चौधरी के खिलाफ थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट में महिला ने राकेश चौधरी पर गंभीर आरोप लगाते हुए धारा 354 के अंतर्गत मामला दर्ज करवाया है। लेकिन पीडिता का कहना है कि राजनीतिक रसूख के चलते पुलिस राकेश चौधरी पर कार्रवाई नहीं कर रही है। ऐसे में आरोपित खुले आम घूम रहे है। महिला का दावा है कि पुलिस एकतरफा कार्रवाई कर रही है।

पीड़ित महिला की एफआईआर पर पुलिस ने नही लिया संज्ञान

जयपुर : जानकारी के मुताबिक पेशे से बिल्डर राकेश चौधरी ने मुहाना थाना क्षेत्र में सीताराम विहार नाम से कॉलोनी बनाई थी। इसी कॉलोनी के बाहर महिला का मकान निर्माणाधीन है। महिला प्रवासी राजस्थानी है। महिला का दावा है कि इसी वजह से राकेश और उसके साथी उसे परेशान कर रहे है। घटना वाले दिन महिला अपने मकान को संभालने के लिए वहां गई तो वहां पहले से मौजूद राकेश चौधरी और उसके साथियों ने सड़क का इस्तेमाल करने की नाम पर उससे पैसे मांगे। पैसे नहीं देने पर उन लोगों ने महिला के साथ गाली गलौच की। महिला ने थाने में दर्ज रिपोर्ट में कहा कि राकेश और उसके साथियों ने उसके साथ बदसुलूकी की और गलत तरीके से छूने की कोशिश की। घटना के बाद महिला ने इसकी जानकारी भाई अनुज सिंह और मंगेतर शुभम सिंह को दी। घटना के जानकारी मिलने पर वो लोग भी मौके पर पहुंचे तो चौधरी ने साथियों के साथ मिलकर डंडों और सरियों से उनके साथ मारपीट की। मारपीट के बाद वो पीडिता की गाड़ी में तोड़फोड़ कर उसमें रखे एक लाख रुपये भी निकालकर ले गए।

मजदूरों के साथ की मारपीट कर किया ट़ॉर्चर

जयपुर : महिला ने बताया कि पुलिस आरोपितों के पकड़ने के बजाए एकतरफा कार्रवाई कर रही है। उसने बताया कि मारपीट वाली घटना के एक घंटे बाद ही राकेश अपने साथियों के साथ वापस घर पर आया और पूरे घर में तोड़फोड़ की। इस दौरान बदमाशों ने वहां काम कर रहे मजदूरों के साथ भी मारपीट की। मारपीट के बाद राकेश चौधरी और उसके साथियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित महिला ने ये भी आरोप लगाया है कि उन्हें यहां से घर छोड़ने की धमकियां दी जा रही हैं। यदि उन्होंने ऐसा नहीं किया तो वो उसके घर को जेसीबी लगाकर तोड़ देंगे।

सालभर से झेल रही है मानसिक प्रताड़ना, पुलिस प्रशासन नींद में

जयपुर : महिला ने बताया कि राकेश ने अपने निजी उपयोग के लिए सड़क बनवाने का हवाला दिया और कहा कि यह तुम्हारे उपयोग के लिए नही बनी है अगर यहां चलना है तो 2 लाख रुपए देने होंगे। लगातार परेशान करने की वजह से महिला और उसका परिवार सालभर से परेशान है। वहीं मुहाना थाना पुलिस इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए है। पीडिता ने बताया कि एफआईआर दर्ज होने के बावजूद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

क्या था था पूरा मामला ?

जयपुर : गौरतलब है की दो पक्षों में हुए इस झगड़े में क्रॉस केस दर्ज किए गए। इसमें महिला पक्ष के 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया वही दूसरे पक्ष में से अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक सीताराम बलाई ने पुलिस को जांच के संबंध में सीसीटीवी फुटेज भी दी और मामला दर्ज करवाया लेकिन अभी तक दूसरे पक्ष में से किसी को भी पकड़ा नही गया है।

यह भी पढ़े : जयपुर : प्रोपर्टी डीलर ने महिला के साथ की मारपीट और बदसलूकी, राजनीतिक रसूख के चलते आरोपियों पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

ReplyForward

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button