इंडिया

दिल्ली शराब घोटाले में Arvind Kejriwal को CBI का समन, AAP ने कहा- रविवार को होंगे पेश

New Delhi: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया है। खबरों की मानें तो दिल्ली की नई शराब नीति को लेकर ये पूछताछ हो सकती है। आम आदमी पार्टी (AAP) सूत्रों के अनुसार केजरीवाल को 16 अप्रैल को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि शराब घोटाला मामले में ही दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) अभी जेल में हैं। 2021 में जब दिल्‍ली की नई आबकारी नीति लागू हुई, तब दावा हुआ कि राजस्व बढ़ेगा। हालांकि, दिल्‍ली सरकार की मुसीबतें जरूर बढ़ गईं। इस मामले में दिल्ली के डेप्युटी सीएम सिसोदिया अभी जेल में हैं। इस मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल के पीए विभव से भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ कर चुका है।

AAP नेता संजय सिंह ने किया ट्वीट

आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सीबीआई के समन को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘अत्याचार का अंत जरूर होगा। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को CBI द्वारा समन किये जाने के मामले में शाम 6 बजे प्रेसवार्ता करूंगा।’ केजरीवाल को सीबीआई का समन का दावा करने वाली आप ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पार्टी ने कहा कि केजरीवाल को मिले समन पर कानूनी सलाह ली जाएगी। उधर, बीजेपी ने कहा कि इस मामले में कानून अपना काम कर रही है।

“एजेंसियों का हो रहा दुरूपयोग”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई का समन मिलने से विपक्षी खेमे में आक्रोश देखा जा रहा है। बिहार के क्षेत्रीय दल आरजेडी के नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने केंद्र सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र विपक्ष की आवाज दबाने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। वहीं, जेडीयू नेता और बिहार विधान परिषद सदस्य (MLC) नीरज कुमार ने भी केंद्र पर कड़ा हमला बोला है।

Read More- Asaduddin Owaisi ने योगी सरकार पर साधा निशाना कहा-‘ BJP मजहब के नाम पर एनकाउंटर करती है’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button