राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Jaipur में अहीर समाज ने किया शक्ति प्रदर्शन, कहा- मांगे नहीं मांगी को पटरी और सड़कों पर आएंगे

Jaipur: जयपुर में आज अहीर महासभा का जन जागृति सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। जो वीटी ग्राउंड मानसरोवर में आयोजित किया जा रहा है।

Jaipur: जयपुर में आज अहीर महासभा का जन जागृति सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। जो वीटी ग्राउंड मानसरोवर में आयोजित किया जा रहा है। इस सम्मलेन में भाग लेने के लिए देशभर के नेता सहित समाज के लोग एकजुट हुए हैं। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र यादव भी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं।

मांगे नही मानी तो पटरी और सड़कों पर करेंगे प्रदर्शन

अहीर जन जागृति सम्मेलन (Jaipur) के संयोजक इंद्र यादव ने कहा- वीर अहीर रेजिमेंट हमारा हक है। यदि सरकार हमारी मांगे नहीं मानती है तो पूरा समाज पटरी और सड़कों पर नजर आएगा। सरकार हमें गुर्जर और मीणा समाज से कम ना समझे। यादव कौम की मांग बिल्कुल जायज है। बता दें कि अहीर समाज काफी समय से अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग करता आ रहा है। अहीर समाज के देश प्रदेश के नेता और प्रबुद्ध जन समाज को एक जगह लाकर विचार-विमर्श कर सरकार के सामने अपनी बात रखेंगे।

राजस्थान चुनाव से पहले हो रहे आयोजन

राजस्थान में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव (Jaipur) नजदीक आ रहा है। वैसे ही हर समाज अपने उचित प्रतिनिधित्व एवं ताकत दिखाने के उद्देश्य से ऐसे आयोजन करते आ रहे है। हाल ही में ब्राह्मण समाज द्वारा ब्राह्मण महासभा, राजपूत एवं सवर्ण समाज द्वारा केसरिया महापंचायत एवं एससीएसटी महापंचायत के माध्यम से अपने समाज की मांगों को राजनितिक पार्टियों के समक्ष रख रहे है। ऐसे में आज अहीर समाज द्वारा अहीर जन जागृति सम्म्मेलन किया जा रहा है।

इन मांगों को रखेंगे सरकार के सामने

  • राष्ट्र रक्षा के बलिदान हेतु भारतीय सेना में अहीर रेजीमेंट का गठन हो।
  • समाज के उचित प्रतिनिधित्व मिले।
  • मान सम्मान स्वाभिमान एवं समाज के समग्र विकास हेतु श्री कृष्ण बोर्ड ( अहीर विकास बोर्ड ) का गठन।
  • 1857 की क्रांति के महानायक अमर शहीद राजाराव तुलाराम के शहीदी दिवस 23 सितंबर को राजस्थान सरकार द्वारा सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की जाए।
  • राजस्थान की राजधानी जयपुर के मुख्य मार्ग ” न्यू सांगानेर रोड ” को रेजांगला का नामकरण एवम रेजांगला स्मारक का निर्माण किया जाए ।

Read More- Rajasthan Politics: राजस्थान में गर्माई सियासत, सचिन पायलट के अनशन पर कार्रवाई की बात कर रहे रंधावा के बदले तेवर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button