राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Politics: राजस्थान में गर्माई सियासत, सचिन पायलट के अनशन पर कार्रवाई की बात कर रहे रंधावा के बदले तेवर

सचिन पायलट के अनशन पर राजस्थान (Rajasthan Politics) कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने कार्रवाई का संकेत दिया था।

Jaipur: सचिन पायलट के अनशन पर राजस्थान (Rajasthan Politics) कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने कार्रवाई का संकेत दिया था। कार्यकर्ताओं की नजर भी कांग्रेस आलाकमान के कदम पर थी। उहापोह के बीच अब लगता है कि स्थिति पलट रही है। सुखजिंदर रंधावा ने आज कहा कि मैं कुछ नहीं बता सकता। अभी मैं जालंधर उपचुनाव में व्यस्त हूं। राजस्थान के प्रस्तावित दौरे पर उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी बता पायेगी।

रंधावा ने कुछ भी बोलने से किया इंकार

कार्यक्रम के बारे में प्रदेश कांग्रेस कमेटी से पूछ लीजिये। दरअसल, सुखजिंदर रंधावा से सचिन पायलट और अशोक गहलोत प्रकरण में ताजा अपडेट पूछा गया था। उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। आमतौर पर शांत दिखने वाले रंधावा का जवाब काफी झुंझलाहट भरा था। उन्होंने कहा कि मैं अभी उपचुनाव के लिए पब्लिक में बैठा हूं। बता दें कि रंधावा का अब बयान सचिन पायलट या राजस्थान के समले पर नहीं आ रहा है। दिल्ली में डेरा जमाए सचिन पायलट की नजर भी राजनीतिक घटनाक्रम पर बनी हुई है।

राहुल गांधी के दिल्ली आने के बाद साफ होगी स्थिति

जानकारी के अनुसार राहुल गांधी केरल और कर्नाटक दौरे पर हैं। उनकी दिल्ली (Rajasthan Politics) वापसी पर असमंजस की स्थिति साफ हो पाएगी। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बिना राहुल गांधी से मिले सचिन पायलट पर कोई बयान नहीं देना चाहते। इसलिए अब रंधावा भी राजस्थान की जगह पंजाब में व्यस्त कर दिए गए हैं। पंजाब में 10 मई को मतदान है। कांग्रेस को जालंधर लोकसभा सीट बचाने की चुनौती है। सचिन पायलट पर ताजा अपडेट 16 अप्रैल के बाद आने की संभावना है।

17 अप्रैल से शुरू होगा सचिन पायलट का सियासी दौरा

17 अप्रैल की सुबह सचिन पायलट जयपुर के शाहपुरा (Rajasthan Politics) में परमानन्द धाम खोरी में शामिल होंगे। उसके बाद दोपहर एक बजे झुंझुन जिले के खेतड़ी में शहीद श्योराम के गांव जायेंगे। एक दिवसीय कार्यक्रम की तैयारियां तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि दौरे के जरिए सचिन पायलट बड़ा संदेश देने की तैयारी कर रहे हैं। कार्यक्रमों का आंकलन करने के बाद कांग्रेस आलाकमान निर्णय ले पायेगा।

Read More- Rajasthan Politics: BJP जॉइन करेंगे सचिन पायलट! गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- “पार्टी में उनका बांह पसारकर स्वागत है”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button