राज्यराजस्थान चुनाव 2023

Sachin Pilot का बयान- “राजनीति में जो व्यक्ति ज्यादा मेहनत करेगा, वो दिलों पर राज करेगा”

Jaipur: राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक है। इसी बीच राजनीतिक सियासत भी गर्माई हुई है। ऐसे में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बयान भी सामने आते रहते हैं। इसी कड़ी में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने सोमवार को कहा कि राजनीति में जो व्यक्ति ज्यादा मेहनत करेगा वह दिलों पर और मुल्क पर राज करेगा साथ ही वही व्यक्ति आगे भी बढ़ता है। पायलट ने कहा कि इतिहास से सीख लेते हुए इस 21वीं शताब्दी में हम लोग कैसे आगे बढ सकते हैं, इस पर हमें ध्यान देना होगा।

बता दें कि कांग्रेस नेता ने सोमवार को शाहपुरा में परमानन्दधाम खोरी में आयोजित श्री सीताराम महायज्ञ में शिरकत कर यज्ञ में आहुति दी। इस अवसर पर उन्होंने कहा, “बहुत चुनौतियां हैं। समय के साथ-साथ चुनौतियां बढ़ती जाती हैं और उन चुनौतियों का सामना करने के लिये हम लोगों को संकल्पित होना पड़ेगा।”

“सत्य की लड़ाई लड़नी है”

उन्होंने (Sachin Pilot) आगे कहा कि, “सत्य की लड़ाई लड़नी है, विश्वास बनाए रखना है और सब लोगों को साथ लेकर जो चलेगा, जो संत महात्मा ज्यादा त्याग करता है, ज्यादा तपस्या करता है, ज्यादा अध्यात्म करता है वो ज्यादा प्रसिद्ध होता है और राजनीति में भी जो व्यक्ति ज्यादा मेहनत करेगा, वो दिलों में राज करेगा, वो मुल्क पर राज करेगा और वही व्यक्ति आगे बढता है।”

“अपनी अंतरात्मा को सुनना है”

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में उतार चढाव आते हैं लेकिन समय कैसा भी हो, अपने विश्वास पर और अपने संकल्प पर हमें अडिग रहना है। उन्होंने कहा, “कोई बहकायेगा, कोई फुसलायेगा, कोई सच बोलेगा, कोई झूठ बोलेगा लेकिन हमें अपनी गिरेबां में झांकना है और अपनी अंतरात्मा को सुनना है।”

Read More- राजस्थान चुनाव की तैयारियों पर कांग्रेस की अहम बैठक में शामिल नही हुए Sachin Pilot, जानें क्या है वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button