इंडियामनोरंजन

PM मोदी की नकल करने पर स्टैंड-अप कॉमेडियन Shyam Rangeela पर जुर्माना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल करने के बाद स्टैंड-अप कॉमेडियन श्याम रंगीला (Shyam Rangeela) बड़ी मुसीबत में फंस गए है। श्याम रंगीला, प्रधानमंत्री मोदी की हूबहू नकल करते हैं और उनकी मिमिक्री भी कर लेते हैं। अभी कुछ दिन पहले ही श्याम रंगीला ने जयपुर के झालाना जंगल में जाकर एक नीलगाय को खाना खिलाया। फिर उन्होंने पीएम मोदी की नकल करते हुए वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। जिसके बाद ये वीडियो विवादों से घिर गया। वन विभाग ने मामले में संज्ञान लेते हुए श्याम रंगीला को नोटिस भेजा और 11 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।

Shyam Rangeela ने मानवीय भूल के आधार पर मांगी माफी

मिमिक्री आर्टिस्ट श्याम रंगीला ने जयपुर के झालाना जंगल लेपर्ड सफारी में प्रधानमंत्री मोदी का स्पूफ वीडियो बनाते समय वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट का उल्लंघन किया था। इस बात को लेकर उन्हें वन विभाग ने नोटिस जारी किया। जिसके बाद श्याम रंगीला क्षेत्रीय वन अधिकारी कार्यालय जयपुर में पेश हुए और 11 हजार रूपए जुर्माना राशि भरी। उन्होंने मानवीय भूल मानते हुए माफी मांगी जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया। उन्हें भविष्य में कभी वन्य जीवों को खाद्य पदार्थ नहीं खिलाने की चेतावनी भी दी गई।

वन्य जीवों को खाद्य पदार्थ खिलाना पड़ सकता है मंहगा

वन्य प्राणियों को खाद्य पदार्थ खिलाना, वन अधिनियम 1953 और वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के प्रावधानों का उल्लंघन है। वन्य जीवों को खाद्य पदार्थ खिलाने से कई प्रकार की गंभीर बीमारियां हो सकती हैं। यहां तक की उनकी जान को भी खतरा हो सकता है। वन्य जीवों को खाद्य पदार्थ नहीं खिलाने को लेकर झालाना जंगल में चेतावनी सूचना बोर्ड भी लगाए गए हैं। इसके बावजूद भी श्याम रंगीला (Shyam Rangeela) ने नीलगाय को खाद्य पदार्थ खिलाया था। जिसके बाद वन विभाग ने मामले में तत्काल एक्शन लिया।

Read More- Jaipur Bomb Blast: 4 दोषियों को बरी करने के HC के फैसले के खिलाफ SC में दायर हुई याचिका

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button