टेक ज्ञान
Trending

Rajasthan: कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव में स्टार प्रचारक लिस्ट से पायलट को किया बाहर, सीएम गहलोत हुए शामिल

राजस्थान: कांग्रेस पार्टी की ओर से कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जारी की गई 40 स्टार प्रचारकों की सूची से सचिन पायलट का नाम बाहर हो गया है, जबकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्टार प्रचारक बनाए गए हैं। कांग्रेस में चल रही खींचतान के बीच पायलट को पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों में स्टार प्रचारक नहीं बनाया है। अब तक हर चुनाव में कांग्रेस पार्टी सचिन पायलट को स्टार प्रचारक बनाती रही है। लेकिन यह पहला मौका है, जब पायलट को स्टार प्रचारक नहीं बनाया है। इसे सचिन पायलट की हाल में की गई प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस आलाकमान और सीएम अशोक गहलोत पर आरोपों, फिर प्रभारी की पार्टी विरोधी गतिविधि न करने की चेतावनी के बाद भी अनशन करने और विधायक फीडबैक प्रोग्राम को ठुकराकर फील्ड में जाकर सभाएं करने और शक्ति प्रदर्शन दिखाने के नतीजे के तौर पर देखा जा रहा है।

जानें लिस्ट में किसका है नाम

कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची में डीके शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, बीजेपी से आए पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार, शशि थरूर, पूर्व किक्रेटर और पूर्व सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन, इमरान प्रतापगढ़ी और कन्हैया कुमार जैसे नेताओं के नाम भी शामिल हैं। काफी समय से पार्टी के कार्यक्रमों से दूर चल रहे राज बब्बर और दिव्या सपंदना को भी स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है।

कांग्रेस ने पायलट पर की सख्ती

सचिन पायलट का नाम स्टार प्रचारकों की सूची में नहीं होना इसलिए अहम है, क्योंकि कांग्रेस में वह काफी लोकप्रिय और युवा नेता हैं। देश भर के बीते कई विधानसभा चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवारों की तरफ से गांधी परिवार के बाद सबसे ज्यादा डिमांड सचिन पायलट की रही है।

No schema found. Read more: Rajasthan: कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव में स्टार प्रचारक लिस्ट से पायलट को किया बाहर, सीएम गहलोत हुए शामिल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button