खेल खबरेंराजस्थान चुनाव 2023राज्य

Jaipur में IPL 2023 के मैच के पहले हुआ बवाल, बाउंसरों से भिड़े खेल मंत्री अशोक चांदना

जयपुर: राजधानी जयपुर (Jaipur) में इस सीजन के पहले आईपीएल मैच से ऐन पहले ‘हाई लेवल’ पॉलिटिक्स गरमाती दिख रही है। मैच से पहले स्टेडियम पहुंचे खेल मंत्री अशोक चांदना ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें स्टेडियम के एन्ट्री गेट पर तैनात प्राइवेट बाउंसर्स ने अंदर जाने से रोक दिया। चांदना ने मैदान पर बिना अनुमति स्थाई निर्माण किए जाने को लेकर भी अपनी नाराजगी जताई। साथ ही राजस्थान रॉयल्स को इस अवैध निर्माण का जिम्मेदार बताते हुए सख्त कार्रवाई और हर्जाने की चेतावनी दे डाली। बता दें कि आज शाम 7:30 बजे से राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स का मैच है।

मैच से पूर्व तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे खेल मंत्री

मैच पूर्व तैयारियों और अवैध निर्माण का जायजा लेने पहुंचे खेल मंत्री अशोक चांदना ने मीडिया से बातचीत में जमकर अपनी नाराजगी जताई। खासतौर से स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर तैनात प्राइवेट बाउंसर्स से सामना होने पर वे झल्ला उठे। खेल मंत्री ने प्रवेश द्वार पर तैनात राजस्थान पुलिस के जवान को लताड़ते हुए प्राइवेट बाउंसर्स को वहां से हटाने के निर्देश दिए। एन्ट्री गेट पर चांदना का बाउंसर्स के साथ का आमने-सामने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगा है।

बाउंसरो पर फूटा अशोक चांदना का गुस्सा

एसएमएस स्टेडियम (Jaipur) के एन्ट्री गेट पर प्राइवेट बाउंसर्स देखकर खेल मंत्री का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने अपनी कार से उतरकर वहां तैनात पुलिसकर्मी को लताड़ लगाते हुए कहा, ‘ये मुश्तंडे यहां कैसे खड़े हैं? इन्हें तुरंत प्रभाव से हटाओ।’

चांदना ने पुलिस को दी लिखित शिकायत

खेल मंत्री अशोक चांदना ने मीडिया से बातचीत में कहा कि स्टेडियम में क्रिकेट के अलावा भी कई अन्य खेल गतिविधियां होती हैं। खिलाड़ियों और स्टाफ के लोगों का आना-जाना रहता है। लेकिन मैच के कारण उन्हें स्टेडियम में दाखिल होने से रोका जा रहा है। यहां तक की बाउंसर ने तो मेरी गाड़ी भी रोकी। विभाग के अधिकारियों को और प्रेस के लोगों को भी रोक दिया गया। इसकी शिकायत मैं लिखित में पुलिस को दे रहा हूं। पुलिस सुनिश्चित करे कि विभाग के अधिकारी या कार्मिक, मंत्री के कार्यकर्ता जो काम से आते हैं उन्हें हमारे दफ्तर तक आने में कोई तकलीफ नहीं होनी चाहिए।’

गहलोत-चांदना आमने-सामने

राजस्थान (Jaipur) में आईपीएल आज शुरू होने से पहले विवादों मे आ गया है। आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत और खेल मंत्री अशोक चांदना आमने-सामने हो गए। वैभव ने चांदना के नोटिस का जवाब प्रेसनोट के जरिए दिया, जिसमें खेल मंत्री के आरोपों को गलत ठहराया गया। इससे पहले मंगलवार शाम को खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना एसएमएस स्टेडियम में पहुंचे, जहां चांदना ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए, जिसके बाद युवा मामले एवं खेल मामलात विभाग की ओर से राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन को नोटिस जारी कर दिया गया है।

खेल विभाग की ओर से की जाएगी कार्रवाई

मंत्री चांदना ने कहा कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (Jaipur) ने खेल परिषद के साथ हुए एमओयू का उल्लंघन किया है। स्टेडियम में निर्धारित स्थान से ज्यादा पर निर्माण कार्य किया गया है। जो पूरी तरह से गलत है। ऐसे में हम इस पूरे मामले को लेकर सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे। इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर हम सील की कार्रवाई को भी अंजाम देंगे।

चांदना ने कहा कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा एसएमएस स्टेडियम में बेवजह कब्जा कर लिया गया है। जिसके वजह से कर्मचारी अपने ऑफिस में भी नहीं जा पा रहे हैं। आरसीए को जारी नोटिस में कहा है कि एसएमएस स्टेडियम में लगाई गई अनाधिकृत कुर्सियों व दर्शक दीर्घा को हटाया जाएं। अन्यथा खेल विभाग की ओर से सीज करने संबंधी व अन्य कार्रवाई की जाएगी।

वैभव गहलोत ने प्रेस नोट में कही ये बात

खेल मंत्री चांदना के आरोपों से घिर जाने के बाद मंगलवार रात वैभव गहलोत स्टेडियम में पहुंचे। जहां उन्होंने चांदना को गलत ठहरा दिया। इसके बाद रात को ही आरसीए की ओर से अपने पक्ष में सफाई देते हुए प्रेस नोट जारी किया गया। प्रेस नोट में कहा गया कि आरसीए की ओर से कोई नियमों का उल्लघंन नहीं किया गया है। एमओयू के तहत सभी कार्य सही तरीके से किए गए है। कोई भी गलत तरीके से निर्माण नहीं किया गया है।

Read More- सचिन पायलट पर होगा एक्शन! कांग्रेस कमेटी ने Sukhjinder Singh Randhawa को सौंपी बयानों की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button