टेक ज्ञान

Elon Musk ने ट्वीट कर Microsoft को दी केस ठोकने की धमकी, कंपनी ने किया ये ऐलान

Tech: माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आए दिन नए बदलावों का एलान होता रहता है। खासकर बीते साल कंपनी के नए सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) के आने के बाद से ही कंपनी आए दिन सुर्खियों में बनी रहती है। मामला कभी ट्विटर के लोगो में बदलाव का रहता है तो कभी ट्विटर पर नए नियमों का रहता है। इसी कड़ी में एलन मस्क का नया पोस्ट एक बार फिर से यूजर्स का ध्यान खींच रहा है। इस बार एलन मस्क ने टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट पर केस करने की बात कही है।

एलन मस्क ने किया ये ट्वीट

दरअसल ने हाल ही में अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एलन मस्क ने एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है, They trained illegally using Twitter data. Lawsuit time.यानी गैरकानूनी तरीके ट्विटर के डेटा का इस्तेमाल कर ट्रेनिंग दी।

माइक्रोसोफ्ट ने कही एडवरटाइजिंग प्लेटफॉर्म से ट्विटर को हटाने की बात

दरअसल यह पूरा मामला माइक्रोसॉफ्ट के उस फैसले से जुड़ा है, जिसमें कंपनी (Elon Musk) ने अपने एडवरटाइजिंग प्लेटफॉर्म से ट्विटर को हटाने की बात कही। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि कंपनी का यह फैसला 25 अप्रैल से लागू होने जा रहा है। हालांकि, माइक्रोसॉफ्ट का यह फैसला भी एलन मस्क के एक बयान के बाद ही सामने आया।

API पर लगेगी 42 हजार डॉलर प्रति माह की फीस

ट्विटर ने हाल ही में कंपनी के एपीआई के इस्तेमाल पर एक फीस वसूले जाने की बात कही। ट्विटर ने एलान किया कंपनी के एपीआई का इस्तेमाल करने पर 42 हजार डॉलर प्रति महीने फीस चार्ज करेगी।

25 अप्रैल के बाद पड़ेगा ये प्रभाव

हालांकि, माइक्रोसॉफ्ट के इस फैसले का सीधा प्रभाव कंपनी के यूजर्स पर भी पड़ता नजर आएगा। 25 अप्रैल के बाद से ही माइक्रोसॉफ्ट के यूजर्स कंपनी के सोशल मीडिया मैनेजमेंट टूल के जरिए ट्विटर का एक्सेस नहीं पा सकेंगे।

ये मिलता था फायदा

दरअसल माइक्रोसॉफ्ट के एडवरटाइजिंग फीचर के जरिए एडवरटाइजर्स को उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को एक प्लेस से मैनेज करने की सुविधा देता था। यूजर्स को ट्वीट्स पर रिस्पॉन्ड करने से लेकर फेसबुक, इंस्टाग्राम और लिंक्डइन से मैसेज प्राप्त करने की सुविधा मिलती थी। एडवरटाइजर्स के लिए कंपनी की सोशल मीडिया सर्विस मुफ्त में उपलब्ध थी।

Read More- Samsung के फोन ने हटाया गूगल सर्च इंजन ! जानें क्या है पूरा मामला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button