खेल खबरें

RR vs LSG: राजस्थान के गढ़ में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने रॉयल्स को 10 रन से हराया

Sports: राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स (RR vs LSG) के बीच आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 26वां मुकाबला खेला गया। जहां लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 155 रन बनाए, वहीं, राजस्थान 144 रन ही बना सकी और लखनऊ ने 10 रनों की बढ़ोतरी के साथ जीत हासिल कर ली।

आवेश खान ने की गेंदबाजी ने बदला मैच का रूख

आवेश खान ने धारदार गेंदबाजी करते हुए आखिरी ओवर में मैच को पलट दिया और टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए। इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपरजाइंट्स ने सीजन की चौथी जीत दर्ज की।

राजस्थान टीम के यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने की अच्छी शुरूआत

155 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम (RR vs LSG) को यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने 87 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। यशस्वी ने 44 रन के लिए 35 गेंद खेलीं वहीं, बटलर ने 41 गेंदों पर 40 रन बनाए। कप्तान संजू सैमसन (2) रन आउट हुए। पारी के आखिरी ओवर में 19 रन की जरूरत थी। लेकिल राजस्थान टीम इस ओवर में सिर्फ 9 रन ही बना सकी।

लखनऊ सुपरजायंट्स ने दिया था 154 रन का लक्ष्य

इससे पहले ओपनर काइल मेयर्स ने शानदार अर्धशतक जड़ा। हालांकि इसके बावजूद लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम 7 विकेट पर 154 रन ही बना सकी। सुपरजायंट्स की तरफ से मेयर्स ने 51 रन बनाए। कप्तान लोकेश राहुल (39) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। लखनऊ सुपरजायंट्स की रन गति पर रविचंद्रन अश्विन और ट्रेंट बोल्ट ने अंकुश लगाया। अश्विन ने 23 रन देकर 2 विकेट झटके जबकि बोल्ट को एक विकेट मिला।

Read More- Jaipur में IPL 2023 के मैच के पहले हुआ बवाल, बाउंसरों से भिड़े खेल मंत्री अशोक चांदना

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button