राज्य

Weather Update: IMD ने मई का लगाया पूर्वानुमान, तीन दिन बाद फिर हुई बारिश

Jaipur: प्रदेश में रविवार को मौसम का मिजाज (Weather Update) फिर बदल गया है। आपको बता दें कि जयपुर, अलवर, दौसा, सीकर, चूरू, झुंझुनू सहित कई जिलों में तेज हवा के साथ धूल का गुबार आसमान में छा गया। कई स्थानों पर हल्की तो कुछ जगह तेज बारिश हुई। इससे तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई। झुंझुनू के पिलानी में 8.6 मिमी और जयपुर में 2 मिमी. बारिश दर्ज की गई। बारिश के बाद भी सर्द हवा चलने से अप्रेल के महीने में हल्की सर्दी का अहसास हुआ।

तापमान में दर्ज हुई गिरावट

जयपुर में दोपहर 2 बजे से मौसम में परिवर्तन हुआ। तेज हवा व बारिश के कारण तापमान में करीब 12 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। जयपुर में दोपहर 1 बजे के आसपास अधिकतम तापमान करीब 33 डिग्री था, जो कि आंधी- बारिश के बाद गिरकर 21 डिग्री पर पहुंच गया। ऑटोमैटिक वेदर स्टेशन पर शाम 6 बजे 21 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

तीन दिन साफ रहेगा मौसम: IMD

मौसम विभाग (Weather Update) के अनुसार प्रदेश में अब तीन दिन मौसम साफ रहेगा। साथ ही तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी होगी। इसके बाद 26 अप्रेल को प्रदेश के दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं मेघगर्जन व हल्की बारिश होने के आसार है। 27- 28 अप्रेल से एक नया तंत्र सक्रिय होने से एक बार फिर प्रदेश में आंधी व बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेगी।

ये है IMD का मई को लेकर पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार प्रदेश में मई के पहले सप्ताह में बरसात की गतिविधियों में तेजी आएगी। इस दौरान तेज हवा के साथ बरसात होगी। जिससे तापमान में दो से पांच डिग्री की गिरावट होगी।

Read More- Weather Update: राजस्थान में मई की शुरूआत बारिश के साथ होने का अनुमान, सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button