राज्य

Rajasthan: कुछ ऐसा रहा महंगाई राहत कैम्प का पहला दिन, सीएम गहलोत ने प्रदेशवासियों से किया ये अनुरोध

Jaipur: महंगाई राहत कैम्प में पहले दिन लोगों का जबरदस्त (Rajasthan) रुझान रहा। कैम्प का उद्घाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सांगानेर के महापुरा गांव से किया। पहले दिन लगे 2700 कैम्पों में तीन लाख तीन हजार परिवार के 13 लाख 56 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। सबसे अधिक रजिस्ट्रेशन

चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, फूड पैकेट और मुफ्त बिजली के लिए कराए गए। उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की तरह केन्द्र सरकार को भी स्वास्थ्य बीमा और अन्य योजनाओं पर काम करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने सोशल सिक्योरिटी को देश की जरूरत बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार को इस पर संसद में कानून बनाना चाहिए।

आवेदकों को मिलेगा योजना का लाभ

सीएम ने बजट 2023-24 में जो घोषणाएं की है, उनका लाभ लेने के लिए राहत कैंप पर रजिस्ट्रेशन 2 माह के दौरान कभी भी कराया जा सकता है। जब भी रजिस्ट्रेशन होगा, आवेदक को योजना की शुरुआत वाली तारीख से लाभ मिलेगा।

सीएम ने ट्वीट कर किया ये अनुरोध

सीएम गहलोत (Rajasthan) ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों से महंगाई राहत कैंप में रजिस्ट्रेशन करवाने का अनुरोध किया। सीएम ने बताया कि कैंपों ने रिकॉर्ड 3 लाख से अधिक लाभान्वित हुए परिवार और 13 लाख से अधिक गारंटी कार्ड वितरित किए गए।

इन योजनाओं में इतने रजिस्ट्रेशन

फूड पैकेट 2,27,887100
यूनिट बिजली 2,14,500
चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना 2,67,880
चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना 2,67,880
पांच सौ रुपए में गैस सिलेंडर 1,15,000

Read More- Jaipur में जुटे एक लाख संविदाकर्मी, सरकार से की ये मांग, नही मानें तो शुरू करेंगे महापड़ाव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button