खेल खबरें

MI vs RR: यशस्वी यायसवाल ने लूट ली महफिल, मुंबई इंडियंस से 6 विकेट से हारी राजस्थान रॉयल्स

MI vs RR – IPL 2023 में रविवार शाम को मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला गया। मैच काफी रोमांचक था और अंत में मुंबई की पलटन ने बाजी मार ली। ( MI vs RR ) मैच में कई बार उतार-चढ़ाव देखने को मिला। बता दें कि, दोनों टीमों ने 200 रन बनाए और ये पहली बार हुआ जब वानखेड़े स्टेडियम में 200 का लक्ष्य चेज किया गया हो।

राजस्थान के यशस्वी बने धाकड़ बल्लेबाज

मैच में भले ही मुंबई इंडियंस को जीत हासिल हुई हो, लेकिन प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के धाकड़ बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को दिया गया। राजस्थान रॉयल्स से 21 साल के यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार शतक बनाया। उन्होंने 62 गेंद पर ताबड़तोड़ 124 रन ठोक डाले। इस पारी के चलते यशस्वी जायसवाल सभी को मुरीद बना लिया और हर तरफ उनकी जमकर तारीफ हो रही हैं।

मुंबई ने की खराब शुरूआत

आपको बता दें कि, मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 212 रन बनाए थे। टीम की ओर से यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 62 गेंदों में ताबड़ताड़ 124 रन बनाए थे। 213 रन का विशाल लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब हुए। कप्तान रोहित शर्मा महज 3 रन बनाकार ही पवेलियन लौट गए।

मुंबई ने 4 विकेट पर बनाए 214 रन

वहीं सूर्यकुमार यादव और टिम डेविड की दम पर मुंबई इंडियंस ने 19.3 ओवर में 4 विकेट खोकर 214 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। टीम की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 55 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट लिए। वहीं टिम डेविड ने भी अंतिम ओवर में तीन छक्के जड़कर मैच जिताया।

आखिरी समय में पलटा गेम

मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज टिम डेविड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 14 गेंद पर 45 रन ठोक डाले। 321 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए टिम डेविड ने मैच की पूरी कहानी को ही पलटकर रख दिया। आखिरी ओवर में जीत के लिए मुंबई को 17 रनों की जरूरत थी, लेकिन डेविड ने होल्डर के खिलाफ लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाकर मैच को जीता दिया। ऐसे में उनकी पारी मैच में बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुई।

Read More- RR vs CSK: यशस्वी पड़े सुपर किंग्स पर भारी ,राजस्‍थान ने चेन्‍नई को 32 रनों से दी पटकनी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button