इंडिया

ECI On Priyank Kharge: पीएम मोदी के खिलाफ ‘नालायक’ वाले बयान पर EC का मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे को नोटिस, BJP विधायक पर भी सख्ती

ECI Notices To Priyank Kharge : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे और विधायक प्रियंक खरगे को निर्वाचन आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस थमाया है. प्रियंक खरगे ने पीएम मोदी के लिए ‘नालायक’ शब्द का इस्तेमाल किया था. प्रियंक खरगे कर्नाटक के चित्तापुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक हैं. 

बीजेपी विधायक को भी ECI का नोटिस

चुनाव आयोग ने बीजेपी विधायक बसनगौड़ा आर पाटिल (यतनाल) को भी सोनिया गांधी के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस दिया है. बसनगौड़ा बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं. हाल में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपनी एक चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी के लिए ‘जहरीला सांप’ शब्द का इस्तेमाल किया था, इसके बाद बसनगौड़ा ने सोनिया गांधी के लिए ‘विषकन्या’ शब्द का इस्तेमाल किया था और कथित तौर पर उन्हें चीन और पाकिस्तान की एजेंट बताया था.

read more- Rajasthan News: राजस्थान में भी बैन होगा बजरंग दल? मंत्री मेघवाल ने दिए ये संकेत

केंद्रीय चुनाव आयोग ने प्रियंक खरगे के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए नालायक वाले बयान पर नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों न इस बयान को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए? प्रियंक खरगे को गुरुवार (4 मई) शाम 5 बजे तक चुनाव आयोग को जवाब देने के लिए कहा गया है. प्रियंक के खिलाफ बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत की थी. वहीं, बसनगौड़ा को भी गुरुवार (4 मई) शाम 5 बजे तक जवाब देने को कहा गया है. बसंगौड़ा के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी. 

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का भाई गिरफ्तार, दलित परिवार को धमकाने-मारने का है आरोप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button