खेल खबरें

Sport: भारत के स्टार विकेटकीपर ने शुरू किया वर्कआउट, कार एक्सीडेंट के कारण टीम से चल रहे हैं बाहर…

Sport: भारतीय क्रिकेट टीम और प्रशंसकों के लिए एक खुशखबरी है. टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने स्वास्थ्य की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाना जाता है. लेकिन इस समय यह खिलाड़ी कार दुर्घटना में चोटिल होने के कारण क्रिकेट से दूर है. पंत ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक फोटो शेयर किया है, जिसमें वह जिम के अंदर वर्कआउट करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

30 दिसंबर की तड़के सुबह दुर्घटना ग्रस्त

बता दें कि, पंत की कार पिछले वर्ष 30 दिसंबर की तड़के सुबह दुर्घटना ग्रस्त हो गई थी जिसमें यह स्टार खिलाड़ी बाल-बाल बच गए थे. तब से वह अपना इलाज करवा रहे हैं और विशेषज्ञों की माने तो उन्हें अभी क्रिकेट मैदान पर वापसी में काफी समय लगेगा. 25 वर्षीय यह खिलाड़ी इस वर्ष होने वाले एशिया कप और वनडे विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. भारतीय टीम को सबसे ज्यादा टेस्ट क्रिकेट में पंत की कमी खलती दिख रही है. टीम को सात से 11 जून तक द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल खेलना है.

43.67 की औसत से 2271 रन बनाए

बता दें कि, पंत की वापसी की कोई आधिकारिक समयरेखा नहीं है. हालांकि, बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आक्रामक बल्लेबाजी से टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजों पर अपना खौफ बनाया है. वह टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ वर्षों से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं जिसके कारण टीम इंडिया लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने में सफल रही. इस बल्लेबाज ने कई मौकों पर टीम इंडिया के लिए अहम पारियां खेलकर उसे मैच जीताए हैं. उन्होंने अब तक 33 टेस्ट मैच में 43.67 की औसत से 2271 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक और 11 अर्धशतक शामिल है. प्रशंसकों को पंत की जल्द वापसी की उम्मीद है.

Read more- Rajasthan: कर्नाटक चुनाव के बीच में राजस्थान के रणथंभोर पहुंचेंगी प्रियंका गांधी, निजी कार्यक्रम में होंगी शरीक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button