इंडिया

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरेगी खाप पंचायते, दिल्ली के लिए करेंगे कूच, बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

New Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर (Wrestlers Protest) पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना प्रदर्शन लगातार जारी है। करीब दो हफ्ते से धरने पर बैठे पहलवानों को लगातार विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं का समर्थन मिल रहा है।

हरीयाणा से दिल्ली के लिए करेंगे कूच

इसी कड़ी में आज रविवार को हरियाणा से खाप पंचायतें पहलवानों के समर्थन में दिल्ली कूच करेंगी। इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस की ओर से बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

बृजभूषण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

लववंशीय खत्री खाप व जटवाड़ा 360 खाप भी अब दिल्ली में धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में उतर आई हैं। शनिवार को रेलवे रोड स्थित एक निजी कार्यालय में लववंशीय खत्री खाप व जटवाड़ा 360 खाप की एक सामूहिक बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से धरने पर बैठे खिलाड़ियों को समर्थन देते हुए फैसला लिया गया है कि सात मई (Wrestlers Protest) को जंतर-मंतर पर चल रहे खिलाड़ियों के धरने में पहुंचकर आगामी रणनीति तय की जाएगी।

लववंशीय खत्री खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र खत्री ने बताया कि सभी खापों का धरने पर बैठे खिलाड़ियों को पूर्ण समर्थन है। उन्होंने कहा कि बृजभूषण शरण के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करे अन्यथा सभी खापें पहलवान बेटियों के लिए आरपार लड़ाई लड़ेंगी।

खाप के प्रधान ने पीएम मोदी की चुप्पी पर जताई आपत्ति

वहीं जटवाड़ा 360 खाप के प्रधान राजेंद्र सिंह ने कहा कि 56 इंच का सीना होने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने चेताया कि यदि सरकार कार्रवाई नहीं हुई तो दिल्ली को चारों ओर से जाम कर दिया जाएगा। दिल्ली के अंदर पानी, दूध व राशन की सप्लाई भी बंद करवा दी जाएगी। इस मौके पर दोनों खापों के सदस्य मौजूद रहे।

किसानों का समर्थन करने पहुंचे दीपेंद्र हुड्डा

कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे के पिपली टोल प्लाजा पर धरना दे रहे किसानों को समर्थन देने को शनिवार को सांसद दीपेंद्र हुड्डा पहुंचे। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि वे भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ना चाहते।

किसान आंदोलन में जान गवाने वालों को 2-2 लाख रूपये

किसानों ने भारतीय किसान नौजवान यूनियन (Wrestlers Protest) के अध्यक्ष अभिमन्यु कोहाड़ की अगुवाई में एक मांगपत्र सौंपते हुए केएमपी को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा दिलाने और अधिगृहीत जमीन का चार गुना मुआवजा करवाने की मांग उठाई। उन्होंने किसान आंदोलन जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों दो-दो लाख रुपये देने की बात कही।

Read More- Manipur Violence: मणिपुर में RJD ने की राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग, स्थिति अब भी तनावपूर्ण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button