दुनिया

यौन शोषण मामले में दोषी साबित होने Donald Trump का बयान – ‘मैं नहीं जानता कौन है ये औरत’

वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मंगलवार को न्यूयार्क की ज्यूरी द्वारा उन्हें एक पूर्व पत्रिका लेखक के खिलाफ यौन शोषण और मानहानि का दोषी पाए जाने के फैसले को ‘अपमान’ बताते हुए उसकी आलोचना की और जोर देकर कहा कि यह ‘विच हंट’ का विषय है।

पूर्व पीएम ने ने सोशल मीडिया पर लिखी ये बात

‘यह फैसला एक अपमान है, अब तक की सबसे बड़ी विच हंट है’, पूर्व राष्ट्रपति ने कड़े शब्दों का उपयोग करते हुए अपनी बात को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया। डोनाल्ड ट्रंप ने जीन कैरोल का जिक्र करते हुए कहा ‘मुझे नहीं पता कि यह महिला कौन है।’

ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि जीन कैरोल वही महीला हैं जिन्होंने उनके खिलाफ मुकदमा दायर किया था। अमेरिका की एक ज्यूरी ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मंगलवार (9 मई) को एक मैगजीन की पूर्व स्तंभकार (Columnist) ई जीन कैरोल (E Jean Carroll) का यौन शोषण और मानहानि करने के लिए जवाबदेह पाया और उन पर 5 मिलियन (50 लाख) डॉलर का हर्जाना लगाया।

कैरोल ने लगाया था ये आरोप

कैरोल ने आरोप लगाया (Donald Trump) था कि 1996 में मैनहट्टन के फिफ्थ एवेन्यू पर लक्जरी बर्गडॉर्फ गुडमैन स्टोर के चेंजिंग रूम में ट्रंप ने उनका दुष्कर्म किया था। पत्रिका की पूर्व स्तंभकार ने यह भी दावा किया कि 2019 में जब उन्होंने आरोपों को सार्वजनिक किया तो ट्रंप ने उन पर ‘पूरी तरह से ठगी’ को अंजाम देने का आरोप लगाया, जिससे उनकी मानहानि हुई।

Read More- Imran Khan Arrest: इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से किया गया गिरफ्तार, समर्थक कर रहे विरोध प्रदर्शन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button