दुनिया

Imran Khan Arrest: इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से किया गया गिरफ्तार, समर्थक कर रहे विरोध प्रदर्शन

इस्लामाबाद: क्वेटा में एक विरोध रैली में मंगलवार को हुई गोलीबारी (Imran Khan Arrest) में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई और 6 अन्य लोग घायल हो गए हैं। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट ने दी।

समर्थकों ने किया क्वेटा एयरपोर्ट रोड को जाम

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थकों ने उनकी गिरफ्तारी के विरोध में मुख्य क्वेटा एयरपोर्ट रोड को जाम कर दिया। PTI रैली में फायरिंग की घटना हुई। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का हवाला देते हुए नाम न छापने का अनुरोध किया क्योंकि वह मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं थे।

मंगलवार को गिरफ्तार हुए इमरान खान

PTI बलूचिस्तान के राष्ट्रपति मुनीर बलूच ने पुलिस पर प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने का आरोप लगाया। बलूच ने घटना की जांच की मांग की। इमरान खान को रेंजर्स के जवानों ने मंगलवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट (आईएचसी) से गिरफ्तार किया था। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने रैली के पास खड़े दो पुलिस वाहनों को जला दिया और पथराव किया। इस दौरान पुलिस ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

बलूचिस्तान में धारा 144 लागू

प्रदर्शनकारियों ने मुख्य एयरपोर्ट रोड चौक (Imran Khan Arrest) पर टायर जलाकर क्वेटा और बलूचिस्तान के अन्य हिस्सों के बीच यातायात रोक दिया। प्रदर्शनकारियों ने बलूचिस्तान में मुख्य राष्ट्रीय राजमार्गों को अवरुद्ध कर दिया, जो पाकिस्तान को ईरान और अफगानिस्तान से जोड़ता है। समाचार रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान पुलिस के एक प्रवक्ता के अनुसार, प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई गोलीबारी में तीन पुलिस अधिकारी घायल हो गए। शांति बनाए रखने के लिए बलूचिस्तान सरकार ने धारा 144 लागू कर दी है।

प्रदर्शनकारियों की हुई पुलिस से झपड़

बलूचिस्तान के गृह मंत्री जियाउल्लाह लैंगोव (Imran Khan Arrest) ने कहा कि सरकार ने सभी तरह की राजनीतिक रैलियों और हथियारों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद, रावलपिंडी, लाहौर, कराची, गुजरांवाला, फैसलाबाद, मुल्तान, पेशावर और मर्दन सहित देश भर के शहरों में PTI कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। कराची में नर्सरी के पास प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प भी हुई। उन्होंने पुलिस वाहनों पर पथराव किया और स्ट्रीट लाइटें भी फाड़ दीं। ऐसी खबरें थीं कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसूगैस के गोले दागे। पुलिस ने रावलपिंडी के मुर्री रोड पर प्रदर्शनकारियों पर आंसूगैस के गोले दागे।

“पाकिस्तान को बंद करो” के लगे नारे

PTI समर्थकों ने लाहौर, फैजाबाद, बन्नू और पेशावर की सड़कों पर “इमरान खान को रिहा करो” और “पाकिस्तान को बंद करो” के नारे लगाए। PTI के हैंडल से ट्वीट किया गया, लाहौर के लोग, लिबर्टी से लाहौर कैंट की ओर बढ़ रहे हैं। नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) के वारंट पर कार्रवाई करते हुए इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (Islamabad High Court) के रेंजर्स कर्मियों ने इमरान खान को गिरफ्तार किया था। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, रेंजर्स के जवान एक काले रंग की टोयोटा हिलक्स विगो चला रहे थे और इमरान खान को NAB रावलपिंडी ले गए।

Read More- ब्रिटेन के नए सम्राट King Charles III की ताजपोशी आज, पीएम सुनक और भारत के उपराष्ट्रपति होंगे शामिल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button