राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan: राजस्थान में बीजेपी का चुनावी शंखनाद? गोडवाड़ की 27 सीटों के जरिए प्रदेश भर को साधेंगे पीएम मोदी

Rajasthan: विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान की सभी सीटों को साधने के लिए बीजेपी की तैयारियां तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में इलेक्शन से 6 महीने पहले ही बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजस्थान आ रहे हैं. 10 मई को पीएम मोदी राजसमंद और सिरोही में जनसभा करेंगे. सुबह 10.30 बजे उदयपुर के नाथद्वारा पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री 11.00 बजे श्रीनाथजी के दर्शन के लिए जाएंगे. इसके बाद रेलवे और नेशनल NHAI से के 5500 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. 

माना जा रहा है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उदयपुर, राजसमंद, पाली, जालोर और सिरोही की 27 विधानसभा सीटों को साधने वाले हैं. पिछले चुनाव में इन 27 सीटों में से बीजेपी के पास केवल 19 थीं. दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस साल के बजट में जनता के लिए कई लुभावने एलान किए, कई ऐसी योजनाओं की घोषणा की जिससे जनता बेहद खुश है. चुनावी तौर पर इससे बीजेपी की टेंशन बढ़ गई है. ऐसे में समय से पहले ही पीएम मोदी का यह दौरा बहुत कुछ कह रहा है.

सीएम गहलोत की घोषणाओं के बाद बढ़ी बीजेपी की टेंशन
गौरतलब है कि राजस्थान के सीएम गहलोत की बड़ी-बड़ी योजनाओं की घोषणा के बाद गोडवाड़ क्षेत्र में पीएम मोदी पहली बार आ रहे हैं. यूं तो इस क्षेत्र की तीन चौथाई सीट बीजेपी के खाते में ही हैं, लेकिन अब इसपर और मजबूती की जरूरत है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी इसी काम के लिए बुधवार को यहां आने वाले हैं. 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के लिए बड़ा दिन
10 मई को आबू रोड पर पीएम के कार्यक्रम से पहले बीजेपी ने युद्धस्तर पर तैयारियां की हैं. पीएम के कार्यक्रम के लिए सांसद और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ ही बीजेपी के सांसद, विधायक भी एक्टिव हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें- यौन शोषण मामले में दोषी साबित होने Donald Trump का बयान – ‘मैं नहीं जानता कौन है ये औरत’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button