मनोरंजन

Sanjay Raut ने देखी ‘द केरल स्टोरी’, मेकर्स पर भड़के शिवसेना नेता, फिल्म को बताया सरकार का प्रोपेगेंडा

New Delhi: केरल के सीएम पिनाराई विजयन, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर के बाद, शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने भी फिल्म ‘द केरल स्टोरी‘ के खिलाफ अपनी राय दी है। उन्होंने भी केरल में 32,000 हिंदू महिलाओं के गायब होने वाले दावे को लेकर सवाल उठाया है।

‘सामना’ में फिल्म पर निकाली भड़ास

शिवसेना के मुखपत्र सामना में अपने साप्ताहिक कॉलम ‘रोकटोक’ में संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है। संजय राउत ने केरल स्टोरी को ‘बीजेपी द्वारा एक प्रचार फिल्म’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ का दूसरा भाग कहा। उन्होंने लिखा, “कर्नाटक चुनावों से पहले हिंदू और मुसलमानों का ध्रुवीकरण करने के लिए, बीजेपी ने केरल स्टोरी का इस्तेमाल किया, लेकिन यह अच्छी बात नहीं है।”

उन्होंने आगे पूछा, “केरल की वास्तविक स्थिति क्या है? क्या केरल में हिंदू और ईसाई लड़कियां वास्तव में इस्लाम का शिकार हो रही हैं? क्या यह सच है कि 32,000 हिंदू और ईसाई लड़कियों को आईएसआईएस में भर्ती किया गया था? क्या ‘प्यार’ के बहाने मासूम लड़कियों को ठगा गया था?” जिहाद’ और अमानवीय हत्यारे बनने के लिए मजबूर किया गया?”।

“बीजेपी ने फिल्म को प्रोपेगेंडा के लिए किया यूज”

द कश्मीर फाइल्स के बारे में बात करते (Sanjay Raut) हुए राउत ने कहा, “विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स का निर्देशन किया था। उन्होंने कश्मीर में हिंदू पंडितों पर अत्याचार की वीभत्स तस्वीर पेश की थी। बीजेपी, मोदी-शाह (पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह) ने उस फिल्म का इस्तेमाल अपने प्रोपेगेंडा को फैलाने के लिए किया था। अब वो द केरल स्टोरी को यूज कर रहे हैं।

“बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री फिल्म पर क्यों लगाया प्रतिबंध”

शिवसेना नेता ने दोनों फिल्मों में अमानवीयता (Sanjay Raut) की बात कही। “बीजेपी ने गुजरात दंगों पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म (बीबीसी की) पर प्रतिबंध लगा दिया, लेकिन साथ ही, द कश्मीर फाइल्स और द केरला स्टोरी जैसी फिल्मों को बढ़ावा दिया। फिल्म की साजिश क्रूर है। निर्देशक सुदीप्तो सेन ने कहा कि यह सत्य घटना पर आधारित है। अगर यह सच भी है, तो इसे इतने अमानवीय तरीके से कैसे दिखाया जा सकता है? द कश्मीर फाइल्स में भी वही अमानवीयता थी।

135 करोड़ से भी ज्यादा वर्ल्ड वाइड कलेक्शन

द केरल स्टोरी दुनियाभर में 135 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। फिल्म को पश्चिम बंगाल में बैन कर दिया गया है, लेकिन सोशल मीडिया पर इसे लेकर काफी बज बना हुआ है।

Read More- ब्रिटेन में कैंसिल हुए The Kerala Story के सारे शोज, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button