राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बातचीत के बाद सरपंचों ने खत्म किया आंदोलन, पंचायतों के खातों में जल्द आएंगे 4,000 करोड़

Sarpanch meeting with CM Ashok Gehlot: राजस्थान (Rajasthan) में 20 अप्रैल से चल रहा सरपंचों का आंदोलन खत्म हो गया. शनिवार को राजस्थान सरपंच संघर्ष समिति (Sarpanch Sangharsh Samiti ) के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) से ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा (Ramesh Chand Meena) के नेतृत्व में मुख्यमंत्री निवास पर बातचीत की. इसके बाद आंदोलन खत्म करने का एलान किया.

राजस्थान सरपंच संघर्ष समिति के मुख्य प्रवक्ता रफीक पठान ने बताया कि समिति के बंशीधर गढ़वाल, नेमीचंद मीणा, रोशन अली और संजय नेहरा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के साथ हुई बातचीत के बाद आंदोलन खत्म करने पर सहमति बनी. पठान ने बताया कि राज्य और केंद्र सरकार का बकाया 4000 करोड़ पर जल्द ही पंचायतों के खातों में डाल दिया जाएगा. इसके तहत राज्य सरकार ने अब तक 12 सौ करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं.

मई के अंत तक आएंगे 800 करोड़ रफीक पठान ने बताया कि 800 करोड़ रुपये मई महीने के अंत तक डाल दिए जाएंगे. इसके अलावा 1000 करोड़ रुपये जून महीने में और शेष राशि जुलाई में डाल दी जाएगी. नरेगा का बकाया भुगतान केंद्र सरकार से आते ही पंचायतों के खाते में डाल दिया जाएगा. इसके लिए राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को डिमांड भेजी हुई है, जिसके जून महीने में आने की संभावना है. खाद्य सुरक्षा योजना के तहत राज्य सरकार ने 10 लाख लोगों को इसका लाभ देने का वादा किया था. इसके तहत अब तक 5 लाख 50 हजार परिवारों को इसका लाभ दे दिया है.

Read more- Bharatpur Youths Burnt Alive Case: नासिर और जुनैद का का चचेरा भाई मोबाइल टावर पर चढ़ा, पुलिस से की हत्यारों को पकड़ने की मांग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button