राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan: पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल का आरोप, यूडीएच मंत्री धारीवाल सौंदर्यीकरण के नाम पर खा गए पैसा, जानें क्या है पूरा मामला 

Rajasthan: विधानसभा चुनाव से कुछ माह पूर्व राजस्थान के कोटा संभाग में राजनीति चरम पर पहुंच गया है. कोटा संभाग की सबसे हॉट सीट में से एक कोटा उत्तर विधानसभा कभी शांत नहीं रहती. इस सीट का इतिहास हमेशा से चर्चा का विषय बनता रहा है. कोटा नॉर्थ विधानसभा सीट से जहां पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल आते हैं तो दूसरी और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल यहां से मंत्री हैं. ऐसे में दोनों ही कद्दावर नेताओं का वाक युद्ध निरंतर जारी रहता है. इस बार कोटा उत्तर के पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने यूडीएच मंत्री पर कोटा में पानी की किल्लत को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

कोटा उत्तर के पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने कहा कि जो काम हो रहा है वह हमारी सरकार का था. चंबल के किनारे पर लोग पानी मांग रहे हैं, लेकिन उन्हें पानी नहीं मिल रहा. प्रहलाद गुंजल ने एक वीडियों जारी कर कहा कि सकतपुरा में तैयार 70 एमएलडी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को लेकर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल जोर शोर से दावे कर रहे हैं. यह पूर्व बीजेपी सरकार की देन है. हमने एक-एक गली और एक-एक मकान में पानी पहुंचाया है. इसकी चिंता हमने की है. रिवर फ्रंट और बड़े-बड़े कामों में बड़े कमिशन खाने का हमारा प्लान कभी नहीं था. अब उन्होंने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने जवाब मांगा की साढ़े चार साल में पीएचईडी से आप शहर के लिए कितना पैसा लाएं इस बात का हिसाब दें. 80 करोड रुपए बीजेपी के राज में आए थे.

200 कॉलोनियों में पेयजल आपूर्ति नहीं हुई बहाल

प्रहलाद गुंजल ने आरोप लगाया कि राजीव गांधी नगर और आरके पुरम सहित 200 कॉलोनियां पानी मांग रही है उन्हें नहीं दिया गया. झूठी वाई-वाई लूटने के लिए मेने 70 एमएलडी सेंक्शन करवाया था. ये ही नहीं 100 करोड़ के काम पर रोक लगाकर पलीता लगा दिया. अब सड़कें बनवाकर वोट मांग रहे हैं.

शहर का विकास कॉस्मेटिक सौंदर्यीकरण

प्रहलाद गुंजल ने आरोप लगाया है कि शहर में विकास के नाम पर कॉस्मेटिक सौंदर्यीकरण हुआ है. मूलभूत सुविधाओं से लोग अछूते हैं. एक-एक खंम्बा लाखों का लगा दिया, जो बैंग्लोर में 25 हजार का मिलता है कोई भी जाकर खरीद सकता है. उन्होंने गहलोत सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए.

Read more- Jaisalmer: IAS टीना डाबी ने पाक-हिंदू शरणार्थियों संग की बैठक, इस शर्त पर धरना खत्म करने को हुए तैयार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button