इंडिया

Karnataka CM: 100 घंटे की सियासत के बाद, सिद्धारमैया दूसरी बार बनेंगे कर्नाटक के सीएम, जानें डीके को कौनसा पद मिला

बेंगलुरू: सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे और डीके शिवकुमार (Karnataka CM) उपमुख्यमंत्री होंगे, इसका एलान अब कांग्रेस ने कर दिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आज कहा कि कर्नाटक में जीत पार्टी नहीं, बल्कि जनता की है। उन्होंने कहा कि सीएम कौन बनेगा इसका फैसला पार्टी अध्यक्ष ने किया है और डीके शिवकुमार भी सीएम पद के दावेदार थे।

डीके शिवकुमार बनेंगे उपमुख्यमंत्री

सुरजेवाला ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव (Karnataka CM) तक डीके शिवकुमार अध्यक्ष बने रहेंगे और पार्टी को और मजबूत करने का काम करेंगे। उन्होंने इसी के साथ कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार कर्नाटक में अपनी पहली केबिनेट बैठक में पांच गारंटी लागू करेगी।

20 मई को होगा शपथ समारोह

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि शिवकुमार संसदीय चुनाव के अंत तक PCC अध्यक्ष के रूप में बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि 20 मई को शपथ ग्रहण समारोह होगा जिसमें मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के साथ ही मंत्रियों का एक समूह भी उस दिन शपथ लेगा। सूत्रों के अनुसार, पार्टी नेतृत्व ने लगभग 20-25 नए मंत्रियों को रखने का भी फैसला किया है।

दूसरी बार सीएम बनेगे सिद्धारमैया

सिद्धारमैया दूसरी बार सीएम पद (Karnataka CM) की शपथ लेंगे। 75 वर्षीय सिद्धारमैया 2013 से 2018 तक कर्नाटक के सीएम थे। वहीं, 61 वर्षीय शिवकुमार राज्य में मंत्री रह चुके हैं और वर्तमान में कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख हैं।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हुई है कांग्रेस की जीत

बता दें कि 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस ने 135 सीटों के साथ बड़ी जीत हासिल की है।वहीं, सत्तारूढ़ भाजपा ने 66 और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाले जनता दल (सेक्युलर) ने 19 सीटें हासिल कीं।

Read More- Karnataka CM Face: अटकलें खत्म सिद्धारमैया ही होंगे कर्नाटक के नए सीएम!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button