बिज़नेस

Tesla अब भारत में बनेगी! कंपनी ने सरकार से मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट लगाने के लिए शुरू की बातचीत

Business: अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) भारत में अपना मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करने की योजना बना रही है। केंद्र सरकार में राज्य मंत्री के हवाले से एक समाचार एजेंसी की ओर से जानकारी दी गई है। ये खबर ऐसे समय पर आई है, जब भारत में इलेक्ट्रिक कारों की मांग में इजाफा देखने को मिल रहा है।

टेस्ला के अधिकारी कर रहे केंद्र सरकार से बातचीत

समाचार एजेंसी रॉयटर्स (Tesla) की एक रिपोर्ट में बताया गया कि हाल ही टेस्ला के वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से केंद्र सरकार से बातचीत की है, इसमें कंपनी के भारतीय बाजार में एंट्री करने को लेकर बातचीत की गई थी। एलन मस्क (Elon Musk) ने नेतृ्त्व वाली कंपनी की ओर से भारतीय अधिकारियों से कई मद्दों को लेकर बातचीत की गई है, जिसमें कार बैटरी मैन्यूफैक्चरिंग और कार मैन्यूफैक्चरिंग जैसे मुद्दे शामिल हैं।

बातचीत के बाद केंद्र सरकार में राज्य मंत्री राजीव चेंद्रशेखर की ओर से बताया गया कि वे भारत को प्रोडक्शन और इनोवेशन के बेस के रूप में काफी गंभीरता से देख रहे हैं। हमने उन्हें इशारा कर दिया है कि भारत सरकार उनके साथ मिलकर काम करने को तैयार है और उनकी कोशिश भारत में कंपनी के निवेश को सफल बनाने को लेकर है।

भारत की तरफ क्यों आया टेस्ला का रूख?

रॉयटर्स ने बताया कि टेस्ला के भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए फैक्ट्री स्थापित करने से लेकर ईवी बैटरी बनाने के लिए बातचीत कर रहा है। बता दें, बीते साल तक टेस्ला भारत में कार आयात कर उन्हें बेचने पर कार्य कर रहा था, जिसको लेकर भारत सरकार द्वारा साफ कर दिया गया था कि अगर टेस्ला भारत मैन्यूफैक्चरिंग शुरू करता है तब ही उसे सरकार से मदद मिलेगी।

Read More- HDFC ने लॉन्च किया देश का पहला डिफेंस Mutual Fund, रक्षा क्षेत्र में निवेश आना तय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button