इंडिया

कर्नाटक चुनाव पर Kejriwal का बड़ा बयान कहा- कांग्रेस की जीत में AAP का ‘हाथ’

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Kejriwal) ने कर्नाटक के चुनावी परिणाम को लेकर बड़ा दावा किया है। सीएम ने कहा कि कांग्रेस की जीत के पीछे आम आदमी पार्टी का बड़ा हाथ रहा है। उन्होंने कहा कि जो वादे कांग्रेस ने कर्नाटक की जनता से किए थे और उनको घोषणापत्र में शामिल किया, वो सभी AAP की उपज थी।

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर कही ये बात

दरअसल, केजरीवाल कांग्रेस की उन घोषणाओं (Kejriwal) की बात कर रहे हैं, जिन्हें वो पहले ही दिल्ली में लागू कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में मुफ्त बिजली, मुफ्त राशन और बेरोजगारी भत्ता का वादा कर कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीता है। दिल्ली के सीएम ने कहा कि आम आदमी पार्टी देश के राजनीतिक विमर्श में कुछ बदलाव लाने के अपने प्रयासों में सफल रही है क्योंकि अन्य दल भी अब शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर वोट मांग रहे हैं।

AAP के घोषणा पत्र से जीती कांग्रेस

हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनावों में सीटें जीतने वाले आप नेताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा ”आम आदमी पार्टी ने देश की राजनीति के नैरेटिव को बदलने की कोशिश की है। अगर आप कर्नाटक चुनाव देखें, तो कांग्रेस पार्टी ने हमारे घोषणापत्र पर जीत हासिल की है।” केजरीवाल ने आगे कहा कि हमने मुफ्त बिजली का (Kejriwal) वादा किया तो कांग्रेस ने भी ऐसा कहा। हमने कहा कि हम बेरोजगारी भत्ता, मुफ्त राशन और महिलाओं को 1,000 रुपये प्रति माह देंगे, तो कांग्रेस ने भी ऐसा ही कहा। उन्होंने कहा कि भाजपा भी अब इस तरह के वादे कर रही है, जो पहले जाति और धर्म के आधार पर वोट मांगते थे।

आप ने UP निकाय चुनाव में जीती इतनी सीटें

बता दें कि ‘आप’ ने उत्तर प्रदेश में 4 मई और 11 मई को दो चरणों में हुए शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में कई वार्डों के अलावा तीन नगर पालिका चेयरपर्सन सीटें, छह नगर पंचायत चेयरपर्सन सीटें और छह नगर निगम पार्षद सीटें जीतीं।

Read More- New Delhi: सीएम केजरीवाल ने केंद्र पर NCCSA अध्यादेश को लेकर साधा निशाना, सरकार की कार्यशैली पर उठाए ये सवाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button