दुनिया

Pakistan के पूर्व प्रधानमंत्री का बड़ा बयान- जब तक हमारा सफाया नहीं हो जाता, पाकिस्तान में चुनाव नहीं होंगे

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि जब तक हमारा सफाया नहीं हो जाएगा, तब तक पाकिस्तान में कोई चुनाव नहीं होगा। उन्होंने पाकिस्तान सरकार पर पंजाब में चुनाव में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का खुलकर उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

“पाकिस्तान में है जंगल राज”

इमरान खान ने कहा कि सरकार लोगों में डर पैदा करना चाहती है, जिससे कि मुझे फिर से गिरफ्तार किया जाए तो विरोध करने के लिए कोई भी बाहर न निकले। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में जंगल राज है। देश की अर्थिक स्थित दिनोंदिन खराब होती जा रही है।

शिरीन मजारी को किया गिरफ्तार

इमरान खान की करीबी सहयोगी (Pakistan) शिरीन मजारी को एक अदालत के आदेश पर जेल से रिहा किए जाने के कुछ घंटे बाद सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।
लाहौर हाई कोर्ट की रावलपिंडी पीठ ने किसी मामले में मजारी की आवश्यकता न होने पर उन्हें रिहा करने का निर्देश दिया था।
मजारी ने 2018 से 2022 तक इमरान की सरकार में मानवाधिकार मंत्री के रूप में कार्य किया था।
उनके वकील अहसान पीरजादा ने कहा कि रावलपिंडी की आदियाला जेल से रिहा होने के कुछ ही देर बाद पंजाब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

PTI ने किया SC का रूख

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान (Pakistan) तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) ने नौ मई को सैन्य प्रतिष्ठानों पर किए गए हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ सैन्य अदालत में सुनवाई को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। पीटीआई ने कहा कि यह संविधान में दिए गए अधिकार का उल्लंघन है। इस बीच, पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने सेना अधिनियम और आतंकवाद विरोधी अधिनियम सहित मौजूदा कानूनों के तहत सैन्य और राज्य प्रतिष्ठानों पर हमले में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए सोमवार को एक प्रस्ताव पारित किया है।

इमरान खान को मिला 14,40,000 रूपए का नोटिस

इमरान खान को सोमवार को लाहौर के जमां पार्क स्थित आवास के लिए 14,40,000 रुपये (पाकिस्तानी रुपया) का नोटिस मिला है।
यह नोटिस पंजाब के डिपार्टमेंट आफ एक्साइज एंड टैक्सेशन की ओर से भेजा गया है।
नोटिस को सोमवार तक जमा करना था, जबकि इस संबंध में टैक्स फाइल करने की तारीख 12 मई थी।
विभाग की ओर से कहा गया है कि पिछले महीने इमरान खान की ओर से आवास के संबंध में जानकारियां मांगी गई थीं, जिसके आधार पर यह नोटिस भेजा गया है।

30 सवालों के मांगे जवाब

पंजाब प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार (Pakistan) को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो की ओर से समन भेजा गया है। एनएबी ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के पूर्व नेता बुजदार से आय से अधिक संपत्ति मामले में 30 सवालों के जवाब मांगे हैं।

पीएम शहबाज शरीफ ने कही ये बात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pakistan) ने सोमवार को कहा कि मौजूदा सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को इमरान खान ने 2019 में आइएसआइ के प्रमुख पद से हटा दिया था, क्योंकि वह उनकी पत्नी से जुड़े भ्रष्टाचार के सबूतों के साथ उनके सामने खड़े थे। उन्होंने पत्नी के भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया था। वर्ष 2019 में जब इमरान प्रधानमंत्री थे, तब मुनीर की जगह लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद को आइएसआइ प्रमुख नियुक्त किया गया था। गौरतलब है कि इमरान खान ने हाल ही में एक ट्वीट में ‘द डेली टेलीग्राफ’ अखबार की हालिया रिपोर्ट को खारिज कर दिया था, जिसमें दावा किया गया था कि व्यक्तिगत मतभेदों के कारण मुनीर को खान द्वारा हटा दिया गया था।

Read More- Imran Khan पर घर में आंतकियों को छिपाने का आरोप, पुलिस कभी भी कर सकती है पूर्व पीएम को गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button