इंडिया

नए संसद भवन के उद्घाटन के बहिष्कार पर बोले PM Modi कहा- हम अपने दुश्मनों की भी परवाह करते हैं

New Delhi: पीएम मोदी (PM Modi) तीन देशों जापान, ऑस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनी के दौरे के बाद भारत लौट आए हैं। पीएम मोदी का विमान गुरुवार सुबह दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचा। इस दौरान पीएम के स्वागत के लिए बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ था। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पीएम के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे।

पीएम मोदी ने पालम एयरपोर्ट पर किया बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित

पालम एयरपोर्ट पर पीएम मोदी (PM Modi) ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में विपक्ष पर तंज भी कसा। दरअसल, कई विपक्षी दलों ने संसद के नए भवन के उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार किया है। मोदी ने कहा,

“साथियों आपको जान कर खुशी होगी कि भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के पीएम का आना हम सभी के लिए गौरव की तो बात है ही, लेकिन इतना ही नहीं, उस समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री भी थे। विपक्ष के सांसद थे, सत्ता पक्ष के सांसद थे। सब के सब मिलजुल कर भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे।”

हम अपने दुश्मनों की भी परवाह करते हैं- पीएम मोदी

मोदी (PM Modi) ने आगे कहा, संकट के समय उन्होंने पूछा कि मोदी दुनिया को वैक्सीन क्यों दे रहे हैं। याद रखिए, बुद्ध की धरती है, गांधी की धरती है। हम अपने दुश्मनों की भी परवाह करते हैं, हम करुणा से प्रेरित लोग हैं। हम ऐसे ही आगे बढ़ते हैं। अब चुनौती बड़ी है, लेकिन चुनौतियों को चुनौती देना मेरे स्वभाव में है।

“गुलामी वाली मानसिकता में डूब मत जाना”

मोदी (PM Modi) ने अपने संबोधन में आगे कहा कि इस यात्रा के दौरान जितना समय मेरे पास उपलब्ध था, उसका पल-पल मैंने देश की बात करने में, देश की भलाई के लिए निर्णय करने में अपना समय पूरी तरह से उपयोग किया। मैं आप से भी यही कहूंगा कि हिंदुस्तान की संस्कृति, महान परंपरा के बारे में बोलते हुए कभी भी गुलामी वाली मानसिकता में डूब मत जाना, हिम्मत के साथ बात कीजिए। जब मैं यह कहता हूं कि हमारे तीर्थ क्षेत्रों पर हमले स्वीकार नहीं हैं तो दुनिया भी मेरे साथ दिखती है।

20 विपक्षी दल करेंगे नई संसद भवन का बहिष्कार

बता दें कि नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस समेत 20 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह के बहिष्कार का एलान किया है। विपक्षी दलों ने नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्वारा किए जाने की मांग की है।

इन दलों ने किया बहिष्कार करने का ऐलान

कांग्रेस, टीएमसी, आम आदमी पार्टी, सपा, राजद, द्रमुक, जदयू, शिवसेना (यूबीटी), माकपा, भाकपा, एनसीपी, आईयूएमएल, झामुमो, केरल कांग्रेस (मणि), केएसपी, वीसीके, एमडीएमके, राष्ट्रीय लोकदल और आरएसपी, एआईयूडीएफ।

Read More- India-Australia के बीच हुआ अहम समझौता, पीएम मोदी ने कहा- “हमारे संबंध टी20 मोड में प्रवेश कर चुके हैं”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button