इंडिया

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर Kapil Sibal का तंज- ‘विपक्ष परेशान है, अच्छे दिन की आस है’

New Delhi: राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ( Kapil Sibal) ने मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि राजनीति बंटी हुई है, जबकि अच्छे दिन थम गए हैं और संस्थानों पर “कब्जा” कर लिया गया, ये सब हुआ इन नौ साल में। सिब्बल ने इसी के साथ 2024 के आम चुनाव में सरकार बदलने का भी आह्वान किया।

देश को अच्छे दिनों की आस: सिब्बल

पूर्व केंद्रीय मंत्री सिब्बल का भाजपा नीत एनडीए सरकार पर हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ साल पूरे होने के एक दिन बाद आया है। उन्होंन कहा कि देश को अभी भी अच्छे दिनों की आस है। सिब्बल ने इसी के साथ इन 9 सालों में स्वायत्त संस्थानों पर सरकार के कब्जे की भी बात कही।

कपिल ने ट्वीट कर लिखी ये बातें

एक ट्वीट में सिब्बल ( Kapil Sibal) ने कुछ पंक्तियों का इस्तेमाल करते हुए कहा- “मोदी के नौ साल, मीडिया ‘गोदी’ है और भारत मोदी है। भय और छल जारी, सुधार की कोई आवश्यकता नहीं। राजनीति विभाजित, ‘अच्छे दिन’ थम गए। विपक्ष जम गया, प्रमुख नेताओं को परेशान किया गया। संस्थानों पर कब्जा कर लिया गया, समाज टूट गया। आइए अब हम 2024 में बदलाव के लिए प्रार्थना करें।”

कांग्रेस छोड़ समाजवादी पार्टी में हुए थे शामिल

बता दें कि यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे सिब्बल ( Kapil Sibal) ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी के समर्थन से एक स्वतंत्र सदस्य के रूप में राज्यसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने हाल ही में अन्याय से लड़ने के उद्देश्य से एक गैर-चुनावी मंच ‘इंसाफ’ शुरू किया।

भाजपा ने अपनी सरकार को लेकर किए ये दावें

सरकार पर सिब्बल का हमला भाजपा द्वारा एनडीए सरकार के नौ साल की उपलब्धियों को बताने के बाद आया है। भाजपा ने दावा किया है कि इन सालों में देश ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में “सर्वांगीण विकास और समावेशी विकास” देखा है।

Read More- नए संसद भवन के उद्घाटन के बहिष्कार पर बोले PM Modi कहा- हम अपने दुश्मनों की भी परवाह करते हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button