दुनिया

Russia-Ukraine War: यूक्रेन ने रूस के शेबेकिनो शहर पर किया हवाई हमला, गोलीबारी में 5 लोग घायल

मॉस्को: रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine War) के बीच जंग एक बार फिर तेज हो गई है। यूक्रेन लगातार रूस के क्षेत्र में हमला कर रहा है। यूक्रेन ने रूस के शेबेकिनो शहर में हवाई हमला किया। जिसमें पांच लोग रात भर में घायल हो गए हैं। हालांकि उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों के मुताबिक रूसी शहर शेबेकिनो में हुई गोलाबारी से कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बेलगोरोड के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा कि शेबेकिनो पर रॉकेट हमला हुआ है।

एक सप्ताह में तीसरी बार हमला

इस हमले से शहर की निजी आवास और अपार्टमेंट ब्लॉकों, घरों की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। रूस ने कहा कि यूक्रेनी तोपखाने ने इस सप्ताह तीसरी बार एक रूसी शहर पर हमला किया है। यूक्रेन मास्को (Russia-Ukraine War) के आक्रमण को समाप्त करने के लिए पश्चिमी देशों से समर्थन प्राप्त कर रहा है। वहीं, कल भी यूक्रेन ने रूसी शहरों पर हमला किया था।

गोलीबारी से रूस में तेल रिफाइनरी में लगी आग

यूक्रेन ने बुधवार को रूसी शहर बेलगोरोद (Russia-Ukraine War) में गोलाबारी की थी। वहां एक तेल रिफाइनरी में भी आग लग गई। शेबेकिनो के गवर्नर के अनुसार कि बेलगोरोद के सीमावर्ती जिले में एक बस्ती, आठ अपार्टमेंट इमारतों, चार घरों, एक स्कूल और दो प्रशासनिक भवनों को गोलाबारी के दौरान क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

यूक्रेन ने लुहांस्क क्षेत्र में भी की गोलीबारी

इसके अलावा यूक्रेन ने लुहांस्क क्षेत्र के एक गांव में गोलाबारी की थी। जिसमें पांच लोगों की जान चली गई, जबकि 19 अन्य घायल हो गए। रूसी अधिकारियों ने कहा कि यूक्रेनी सेना ने रूसी नियंत्रण वाले गांव पर हमला करने के लिए अमेरिका निर्मित हिमार्स रॉकेट लांचर का इस्तेमाल किया। रूस लगातार यूक्रेन पर आक्रमक होता नजर आ रहा है।

Read More- Russia-Ukraine War: रूस ने किए ओडेसा व कीव पर ताबड़तोड हमले, जेलेंस्की बोले- जंग में जीत यूक्रेन की होगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button