इंडिया

Amit Shah की अपील ने दिखाया असर, मणिपुर में लोगों ने पुलिस को सौंपे 140 हथियार

इंफाल: मणिपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के चार दिनों के दौरे का असर देखने को मिला है। शाह ने मणिपुर में कई बैठकें करने के बाद शांति का मार्ग निकालने की पुरजोर कोशिश की थी। इसी के मद्देनजर उन्होंने लोगों से भी शांति बनाने की अपील की थी, जिसका परिणाम अब मिलने लगा है।

लोगों ने पुलिस को सौंपे 140 हथियार

दरअसल, शाह (Amit Shah) की अपील के बाद मणिपुर में अलग-अलग जगहों पर 140 हथियार पुलिस को सौंपे गए हैं। सरेंडर किए गए 140 हथियारों में एसएलआर 29, कार्बाइन, एके, इंसास राइफल, इंसास एलएमजी, प्वाइंट 303 राइफल, 9 एमएम पिस्टल, प्वाइंट 32 पिस्टल, एम16 राइफल, स्मोक गन और आंसू गैस, स्थानीय निर्मित पिस्तौल, स्टेन गन, राइफल, ग्रेनेड लांचर और जेवीपी शामिल हैं।

कल हुई थी हिेंसा

बता दें कि कल बिष्णुपुर जिले में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये थे। अधिकारियों के अनुसार, बुधवार रात कुम्बी थाना क्षेत्र के तांगजेंग में यह मुठभेड़ हुई थी।

पुलिसकर्मी हुए थे घायल

अधिकारियों ने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों को इंफाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि इंफाल के पूर्वी जिले चानुंग से भी भारी गोलीबारी की खबर है।

ये है पूरा मामला

करीब एक महीने पहले मणिपुर (Amit Shah) के पहाड़ी जिलों (Manipur) में अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मैती समुदाय की मांग के विरोध में ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ आयोजित किए जाने के बाद राज्य में जातीय संघर्ष छिड़ गया था। कई दिनों तक शांति होने के बाद, राज्य में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष और गोलाबारी की घटना देखी गई। अधिकारियों के मुताबिक, अब तक हिंसा में 80 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

Read More- बीजेपी सांसद Brij Bhushan ने स्थगित की अयोध्या रैली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button