इंडिया

अमेरिका में Rahul Gandhi का बयान- ‘केरल की मुस्लिम लीग में कुछ भी नॉन सेक्यूलर नहीं’

New Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) हमेशा अपने बयानों की वजह से चर्चाओं में रहते हैं, लेकिन यह चर्चाएं तब ज्यादा मुखर हो जाती हैं जब वह विदेश जाते हैं। क्योंकि विदेश जाने के बाद पूर्व सांसद राहुल गांधी जी के जो बयान आते हैं उसमें इस बात की साफ झलक होती है कि वह भारत की केंद्र सरकार से कितने परेशान हैं।

प्रेस वार्ता के दौरान कही ये बात

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) इन दिनों अपनी विदेश यात्रा पर हैं, फिलहाल वे अमेरिका में हैं और वहां पर प्रेस वार्ता कर रहे हैं। पत्रकारों के सवाल पर राहुल के जबाव काफी वायरल हो रहे हैं और तेजी से सुर्खियां बटोर रहे हैं। बात कल की है जब प्रेस वार्ता के दौरान एक पत्रकार ने उनसे ये सवाल पूछ लिया कि – “ आपने एक तरफ तो सेक्यूलरिज्म और डेमोक्रेसी की बात करती भारतीय जनता पार्टी का विरोध किया और दूसरी तरफ केरल में कांग्रेस का गठबंधन मुस्लिम लीग के साथ है जहां से आप सांसद भी थे? ”

इस बात पर राहुल गांधी ने जबाव दिया कि “मुस्लिम लीग पूरी तरह से सेक्यूलर पार्टी है और इस पार्टी में कुछ भी नॉन सेक्यूलर नहीं है जिसने यह सवाल लिखा है शायद उसने मुस्लिम लीग के बारे में अच्छे से पढ़ा नहीं हैं।”

मुस्लिम लीग को बताया सेक्यूलर पार्टी

राहुल ( Rahul Gandhi) के इस जबाव से भारत में एक बार फिर राजनीति शुरू हो गई है और लोग मुस्लिम लीग को सेक्यूलर पार्टी बताने पर राहुल का जमकर विरोध कर रहे हैं, वहीं कुछ दिन पहले राहुल का एक और बयान भी सामने आया था जिसमें उन्होंने कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के लोगों के जमावड़े में यह दिया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान को यह भी समझा सकते हैं कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है।

पीएम मोदी पर साधा निशाना

उनका कहना था कि “हमारे पास कुछ लोगों का एक समूह है जिन्हें पूरा विश्वास है कि वे सब कुछ जानते हैं। उनको लगता है कि शायद वे परमेश्वर से अधिक जानते हैं। वे परमेश्वर के साथ बैठ सकते हैं और उन्हें समझा सकते हैं कि क्या हो रहा है। और निश्चित रूप से हमारे प्रधान मंत्री एक ऐसे ही नमूने हैं।”

बीजेपी ने राहुल गांधी पर किया पलटवार

इस बयान के आने के बाद से भारतीय जनता पार्टी राहुल पर हमलावर हो गई है और देश लौटने पर राहुल के विरोध की बात कर रही है। बीजेपी का कहना है कि राहुल का हर बार इस प्रकार विदेश में जाकर बयानबाजी करना देश की छवि खराब करता है। उनको अपने शब्दों पर थोड़ा सा काबू रखना चाहिए।

पहले भी घिर चुके है विवादों में

आपको बता दें कि राहुल ( Rahul Gandhi) इसके पहले भी अपने विदेशों में दिए बयानों के चलते विवादों का हिस्सा रह चुके हैं उनके उस बयान ने काफी सुर्खियां बटोरीं थी जब राहुल ने अपने फोन टैप होने और पेगासस की बात कही थी।

Read More- मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर Kapil Sibal का तंज- ‘विपक्ष परेशान है, अच्छे दिन की आस है’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button