इंडिया

Odisha Train Accident पर उच्चस्तरीय जांच के आदेश, इस्तीफे वाली बात पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कही ये बात

बालासोर: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार (2 जून) शाम को हुए एक बड़े रेल हादसे (Odisha Train Accident) ने 233 जिंदगियां ले ली। आज सुबह शनिवार (3 जून) की सुबह तक राहत एजेंसियों का बचाव कार्य जारी है, और घटनास्थल पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और राज्य के सीएम नवीन पटनायक पहुंचे हुए हैं।

रेल मंत्री वैष्णव ने लिया घटना का जायजा

घटनास्थल पर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Odisha Train Accident) ने एक तरफ जहां दुर्घटनाग्रस्त बोगियों का जायजा लिया, राहत-बचाव अभियान की समीक्षा की और रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे अधिकारियों से मिले, लेकिन सवालों से दूर भागते भी नजर आए।

मंत्री वैष्णव ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश

मीडिया से बातचीत करते समय वह ज्यादातर सवालों का जवाब देने से बचते नजर आए। उन्होंने कई सवालों के जवाब में सिर्फ यही कहा कि वह देखेंगे, उनके अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं, तो वहीं उन्होंने अपने इस्तीफे के सवाल पर चुप्पी साध ली।

घटना पर व्यक्त किया दुख

मंत्री वैष्णव ने कहा- बहुत ही बड़ी घटना (Odisha Train Accident) है, सभी दिवंगत आत्माओं के साथ हमारी प्रार्थना है, हमारी सभी विभागों की टीमें मौजूद है. सभी जगह से मोबालाईजेशन किया है, उन सभी परिवारों के साथ मेरी प्रार्थना है, जिनके परिवार का मेंबर नहीं रहा है, जहां कहीं भी बेस्ट सुविधा है, वहां स्वास्थ्य ईलाज करवाया जाएगा। एक हाईलेवल कमेटी भी तय हो गई है, इस एक्सीड़ेंट के तह तक जाएंगे, और पूरी घटना को समझा जाएगा। अभी सारा फोकस रेस्क्यू पर है, यह जिस तरीके की घटना है, मानवीय संवेदना हमें रखनी है, रेस्टोरेशन का काम तुरंत चालू होगा। रेलवे, NDRF, SDRF की टीम बचाव कार्य में जुटी है। फिलहाल हमारा ध्यान बचाव कार्य पर है। राहत और बचाव कार्य खत्म होने के बाद ही बहाली का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। पहले से ही बहाली के लिए मशीने तैनात हैं।

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक भी घटनास्थल पर पहुंचे

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक दुर्घटनास्थल (Odisha Train Accident) पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात कर स्थिति का जायजा लिया। तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन, शिव शंकर और अंबिल महेश चेन्नई एयरपोर्ट पहुंच गये हैं और वह ओडिशा के बालासोर के लिए निकल गये हैं, जहां रेल हादसे में 238 लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 900 लोग घायल हैं। उदयनिधि ने मीडिया से बात करते हुए कहा, हम मौजूदा स्थिति की जानकारी लेने के लिए वहां जा रहे हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने ओडिशा के मुख्यमंत्री से बात की है। तमिलनाडु में रेल दुर्घटना से प्रभावित तमिल लोगों के लिए अस्पताल की सुविधा भी तैयार है।

Read More- Amit Shah की अपील ने दिखाया असर, मणिपुर में लोगों ने पुलिस को सौंपे 140 हथियार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button