राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan News: चुनाव से पहले अब आरटीडीसी में भी लागू होगी ओल्ड पेंशन स्कीम, जानिए क्या हैं इसके पीछे के कारण

Rajasthan News: विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान सरकार उन सभी विभागों में ओल्ड पेंशन स्कीम (Old Pension Scheme) को लागू करने में जुटी है, जहां पर इसकी मांग तेज है. उन सभी विभागों में इसके रोज मांग उठती है. ऐसे तमाम विभागों और सरकारी संस्थाओं में इसके लिए पूरा प्लान तैयार किया जा रहा है. अब राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा की अनुपालन में अब आरटीडीसी के कार्मिकों को भी ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ मिल सकेगा. इस सिलसिले में पर्यटन भवन में आयोजित आरटीडीसी बोर्ड की 192वीं बैठक में इस संबंध में प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया.

फायदे में हैं आरटीडीसी के होटलराठौड़ ने कहा कि निगम प्रबंधन प्रदेश में पर्यटन सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. आरटीडीसी की होटल इकाइयां एवं पैलेस ऑन व्हील्स मुनाफे के साथ संचालित हो रही है. निजी होटल्स से प्रतिस्पर्धा के लिए 10 आरटीडीसी होटल इकाइयों में जीर्णोद्धार एवं उन्नयन के कार्य प्रगतिरत हैं. आरटीडीसी अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान वेडिंग एंड कॉन्फ्रेंस डेस्टिनेशन के रूप में देश के एक प्रमुख राज्य के रूप में अपनी जगह बना चुका है. उन्होंने बजट वर्ष 2023-24 की घोषणाओं के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एमआईसीई (मीटिंग्स, इन्सेन्टिव, कॉंफ्रेन्स एंड एक्जीबिशंस) सेन्टर्स की स्थापना से प्रदेश को इस क्षेत्र में एक नई पहचान मिलेगी.

राजस्थान रत्न से सम्मानितों को भी मिलेगी छूट

आरटीडीसी होटल्स के शुल्क में छूट की श्रेणी में राजस्थान रत्न से सम्मानितों को शामिल करने के प्रस्ताव पर भी निर्णय किया गया. अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों में शिथिलता देने पर चर्चा हुई. बैठक में बोर्ड सदस्यों के तौर पर पर्यटन विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़, राजस्थान पर्यटन विकास निगम के प्रबन्ध निदेशक विजयपाल सिंह और राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक नथमल डिडेल ने अपनी राय रख

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button