राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan Elections: ‘बड़ी उम्र वालों को सत्ता का मोह खुद त्याग देना चाहिए…’ सुखजिंदर सिंह रंधावा ने किसपर साधा निशाना?

Rajasthan Elections: राजस्थान कांग्रेस में एक बार फिर से हलचल देखी जा रही है. कल जब कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) ने एक बयान दिया, जिसमें उन्होंने कह दिया कि हमारे यहां उम्र को कोई ‘कट ऑफ’ नहीं है. इस बयान के बाद से यहां की राजनीति में अलग-अलग बयान आ रहे हैं और कई कयास लगाए जा रहे हैं. दरअसल, बीते दिन सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कई मंत्रियों और अलग-अलग नेताओं और प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने यह बयान दिया. रंधावा ने कहा कि बड़ी उम्र वालों को अपने आप ही सत्ता का मोह त्याग देना चाहिए. माइल स्टोन अपने आप बनना चाहिए.

उम्र का कट ऑफ़ क्या होगी?

बड़ी उम्र, या कट ऑफ एज पॉलिटिक्स में नहीं हो सकती, पर हमारी पार्टी यूथ को साथ लेकर चलती है. जो जीतेगा उसको टिकट देंगे, लेकिन जो अधिक उम्र के हो गए हैं तो क्या उनको घर से थोड़ी निकाल देंगे? उनको भी साथ लेकर चलना होता है. दो बार के हारे प्रत्याशियों के सवाल पर रंधावा ने कहा कि इस पर हम गंभीरता से बात कर रहे हैं. मंत्रियों से लगातार मंत्रणा के सवाल पर उन्होंने कि हम इलेक्शन मोड में हैं. ये मीटिंग चलती रहेंगी. मंत्री अपने डिपार्टमेंट, परफॉर्मेंस पर बात कर रहे हैं. पूछा जा रहा है कि क्या कर लिया, क्या रह गया.

सुखजिंदर सिंह रंधावा के बयान की टाइमिंग पर चर्चा कांग्रेस प्रभारी रंधावा समय-समय पर बयान देते रहते हैं. इनके बयान पर हर बार कुछ न कुछ राजनीतिक परिचर्या शुरू हो जाती है. यहां पर रंधावा और डोटासरा दोनों चुनावी मोड पर यहाँ के नेताओं से मुलाक़ात कर रहे है. भले ही संगठन का विस्तार देरी से हो रहा है लेकिन टिकट के लिए ज्यादा मेहनत की जा रही है.

यह भी पढ़ें: Rajastha: राजेश्वर प्रसाद से राजेश पायलट तक का सफर, अन्तिम सांस तक रहे कांग्रेसी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button