राज्य

Rajasthan News: कैंसर पीड़ित 5 साल के दिव्यांशु का जन्मदिन मनाने चॉकलेट लेकर अस्पताल पहुंचे सीएम अशोक गहलोत

Jaipur: कैंसर पीड़ित (Cancer Paitent) पांच साल के दिव्यांशु (Rajasthan News) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को पत्र लिखकर अपने जन्मदिन पर मिलने की इच्छा जताई थी। उसकी विश पूरी करने के लिए अशोक गहलोत रविवार को जेकेलोन अस्पताल (JK Lone Hospital Jaipur) पहुंचे। मुख्यमंत्री दिव्यांशु के लिए चॉकलेट भी लेकर गए थे। लेकिन सर्जरी की वजह से दिव्यांशु बेहोश था। गहलोत ने परिजनों और डॉक्टरों से दिव्यांशु के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि दिव्यांशु का सम्पूर्ण इलाज सरकार जिम्मेदारी से कराएगी।

सरकार उठाएगी इलाज का खर्च: सीएम गहलोत

दिव्यांशु से मुलाकात के बाद सीएम गहलोत (Rajasthan News) ने टवीट करके लिखा, ‘भावुक क्षण’, सीकर के दौरे पर मुझे दिव्यांशु का एक भावुक पत्र मिला। इस पत्र में कैंसर पीड़ित बालक दिव्यांशु ने अपनी भावनाएं लिखीं और मेरे साथ जन्मदिन मनाने की इच्छा जाहिर की। बेटे दिव्यांशु की जन्मदिन हमारे साथ मनाने की सद्भावना व निश्छल स्नेह के अनुपम उपहार के आगे किसी अन्य उपहार की तुलना नहीं की जा सकती। आज जेकेलोन हॉस्पिटल जाकर दिव्यांशु से उनके जन्मदिन पर मुलाकात की। दिव्यांशु का सम्पूर्ण इलाज सरकार जिम्मेदारी से कराएगी। जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। आप सब भी दिव्यांशु के लिए दुआ कीजिए।

सीकर जिले के दौरे के दौरान मिला था सीएम को पत्र

अशोक गहलोत ने 9 जून को सीकर जिले (Rajasthan News) के खंडेला तहसील का दौरा किया था। इस दौरान दिव्यांशु के पिता राजेंद्र कुड़ी ने उनको अपने पांच साल के कैंसर पीड़ित बेटे दिव्यांशु की ओर से पत्र दिया था। इस पत्र में दिव्यांशु ने 18 जून को अपने जन्मदिन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने की इच्छा जताई थी। इस पत्र का संज्ञान लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिव्यांशु से मिलने अस्पताल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों को दिव्यांशु की उचित देखभाल करने के दिशा-निर्देश दिए और उसके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। मुख्यमंत्री ने अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर का भी निरीक्षण किया और थेलेसीमिया पीड़ित बच्चों से मिले।

Read More- Rajasthan News: Tina Dabi की बहन IAS रिया डाबी ने IPS से साथ गुपचुप रचाई शादी, ऐसे हुआ खुलासा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button